Skip to main content

हजरतगंज में प्रसिद्ध जावेद हबीब द्वारा उत्कृष्ट और सफल मास्टरक्लास सम्पन्न हुई

  संवाददाता लखनऊ

लखनऊ: जावेद हबीब ने आज जावेद हबीब अकादमी, हजरतगंज में अपनी बहुचर्चित 'जावेद हबीब मास्टरक्लास" का आयोजन किया। दिन भर चलने वाला कार्यक्रम व्यापक और विस्तृत था और जावेद हबीब ने सभी विषयों को कवर किया, जिससे छात्रों को एक बेहतर सैलून पेशेवर बनने के सुझावों के साथ-साथ हेयर स्टाइलिंग और हेयर ड्रेसिंग की आधुनिक तकनीकों से परिचित होने में मदद मिली। जब बात हेयरड्रेसिंग और स्टाइलिंग की आती है तो जावेद हबीब एक आइकन हैं। उनके काम का दायरा व्यापक है और उन्होंने छात्रों, सैलून मालिकों और वरिष्ठ स्टाइलिस्टों के साथ जुड़ने की शानदार क्षमता के साथ अपने व्यापक ज्ञान और आकर्षक व्यक्तित्व के लिए प्रतिष्ठा अर्जित की है। हर साल कई स्थानों पर उनके द्वारा आयोजित कई सत्रों के बावजूद, छात्र कक्षाओं में उमड़ते हैं। ऐसा इसलिए है, क्योंकि जावेद हबीच नई सामग्री, नई तकनीके लाते हैं और हमेशा की तरह सत्र को सभी के लिए मनोरंजक बनाते हैं। यह मास्टरक्लास प्रतिभागियों के लिए हजरतगंज के जावेद हबीब अकादमी में जावेद सर और उनकी सक्षम स्टाइलिस्टों और प्रशिक्षकों की टीम से सीखने का एक अनूठा अवसर था तकनीकी कौशल के अलावा, कार्यक्रम में बेहतर नेतृत्व प्रबंधन कौशल, हेयर स्टाइलिंग दुनिया की घटनाओं के बारे में अधिक जागरूकता अपने ग्राहक प्रतिधारण को अनुकूलित करने और नवीन स्टाइलिंग के नए तरीकों सहित कई हाइलाइट्रा की पेशकश करने का वादा किया गया था। एक एंकर के रूप में  जावेद हबीब के अनुभव ने उन्हें लोगों को प्रबंधित करने और उनके साथ जुड़ने की गहरी समझ दी है। मास्टरक्लास के गंभीर पहलुओं के अलावा, जावेद सर ने कार्यवाही में अपनी ट्रेडमार्क बुद्धि और हास्य भी लाया। यह आयोजन केवल सीखने और आत्म-सुधार के बारे में नहीं था, बल्कि मौज मस्ती करने और अनुभव का आनंद लेने के बारे में भी था। जावेद सर के शिक्षण के हल्के फुल्के दृष्टिकोण ने अधिक गंभीर विषयों से एक स्वागत योग्य ब्रेक प्रदान किया और एक आरामदायक और आनंददायक माहोल बनाने में मदद की। कुल मिलाकर, "द जावेद हबीब मास्टरक्लास एक बड़ी सफलता थी और एक मास्टर कुशल हेयर स्टाइलिस्ट और एंकर के रूप में जावेद हबीब की विशेषज्ञता और बहुमुखी प्रतिभा का प्रमाण है। भविष्य में भी इस तरह के शानदार कार्यक्रम आयोजित करते रहेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

मातृ शिशु कल्याण महिला कर्मचारी संघ का प्रांतीय द्विवार्षिक अधिवेशन एवं चुनाव सहकारिता भवन में सकुशल संपन्न हुआ

 संवाददाता लखनऊ l मातृ शिशु कल्याण महिला कर्मचारी संघ, उ०प्र० (सम्बद्ध उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ) का  प्रांतीय द्विवार्षिक अधिवेशन एवं चुनाव आज  सहकारिता भवन सभागार , लखनऊ में सकुशल संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  केंद्रीय राज्य मंत्री ( कौशल किशोर) आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार रहे। विशिष्ठ अतिथि के रूप में उ०प्र० राज्य कर्मचारी महासंघ एवं उ०प्र० फेडरेशन ऑफ़ मिनिस्ट्रियल सर्विसेज एसोसिएशन के प्रांतीय संरक्षक  एस०पी० सिंह,  कमलेश मिश्रा,  नरेन्द्र प्रताप सिंह, उ०प्र० फेडरेशन ऑफ़ मिनिस्ट्रियल सर्विसेज एसोसिएशन के प्रांतीय संरक्षक  राम विरज रावत, पूर्णिमा सिन्हा उर्फ़ पूनम सिन्हा (फाउंडर ऑफ़ परिषद् ऑफ़ सहकारिता बैंक), प्रांतीय संरक्षक, मातृ शिशु कल्याण महिला कर्मचारी संघ, उ०प्र० की  प्रभा सिंह उपस्थित रहे। इस अवसर पर उ०प्र० फेडरेशन ऑफ़ मिनिस्ट्रियल सर्विसेज एसोसिएशन के  दिवाकर सिंह, प्रांतीय अध्यक्ष एवं कनौजिया विनोद बुद्धिराम, कार्यकारी प्रांतीय अध्यक्ष,  चुनाव अधिकारियों की देख-रेख में चुनाव सकुशल संपन्न कराया गया । इस चुनाव में “स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग” क

पेंशनरों ने मुख्यमंत्री से पेंशन बढ़ाने और बकाया एरियर्स के भुगतान कराने की माँग की

 लखनऊ/संवाददाता   10 जुलाई। ईपीएस-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति के महामंत्री राज शेखर नागर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के  जनता  दर्शन  में   ईपीएस-95  पेंशनरों की   न्यूनतम पेंशन बढ़वाने ,फ्री मेडिकल सुविधा दिलवाने की माँग की। इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश  के अधिकांश निगमों में छठा  वेतनमान का  एरियर का भुगतान नही हुआ है जबकि  पेंशनरों को बहुत कम पेंशन मिलने से आर्थिक बदहाली झेल  रहे हैं।  इसलिए  मुख्यमंत्री से सभी निगमों के  पेंशनरों  को छठे वेतनमान के बकाया एरियर्स का  भुगतान करने के आदेश निर्गत करने की भी माँग की गई। आवश्यक वस्तु निगम में पेंशनरों की  महासमिति की  बैठक मे  निर्णय लिया गया कि  यदि  बकाया एरियर्स का भुगतान शीघ्र नहीं किया गया तो निगम के सेवानिवृत्त कर्मी   अनशन पर बैठेंगे।       महासमिति की बैठक में हबीब खान, राजीव  भटनागर, पी के  श्रीवास्तव, फ्रेडरिक क्रूज,एन सी सक्सेना,राजीव पांडे, सतीश श्रीवास्तव  पीताम्बर भट्ट उपस्थिति रहे।  राजीव भटनागर  मुख्य समन्वयक  उत्तर प्रदेश।

7 सितंबर को गोरखपुर में पेंशनरों के सम्मेलन को राष्ट्रीय अध्यक्ष संबोधित करेंगे।

 संवाददाता :लखनऊ  लखनऊ।5 सितंबर ईपीएस-95 95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति न्यूनतम पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर सभी राज्यों में आंदोलन, प्रदर्शन और सम्मेलन कर रही है इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में पेंशनरों का सम्मेलन 7 सितंबर को गोरखपुर में आयोजित किया गया है, जिसमें समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमांडर अशोक राउत महाराष्ट्र से पधारेंगे और सम्मेलन को संबोधित करेंगे । इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश सहित तेलंगाना, महाराष्ट्र ,छत्तीसगढ़, उत्तराखंड आदि अनेक राज्यों से राष्ट्रीय नेता शामिल होंगे ।  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री के एस तिवारी और प्रांतीय महामंत्री श्री राजशेखर नागर ने एक वक्तव्य में बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और गोरखपुर से राज्यसभा के सांसद डॉ राधामोहन दास अग्रवाल सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित होंगे उन्होंने ही 3 अगस्त को राज्यसभा में न्यूनतम पेंशन बढ़ाने का मुद्दा उठाया था। अतः उनके सामने समिति के राष्ट्रीय व प्रांतीय पदाधिकारी पेंशनरों की समस्याओं को उजागर करेंगे । सम्मेलन में प्रदेश के सभी जिलों  के पेंशनर बड़ी संख्या में भाग लेंगे ।