Hot Posts

6/recent/ticker-posts

श्री गुरु गोबिंद सिंह जी द्वारा प्रयोग की गई पुरातत्व तोप को डर्बी से देश में मंगवाने की मांग हरपाल सिंह जग्गी ने राज्यपाल से की


 
...
संवाददाता। लखनऊ 
डर्बी के म्यूजियम में स्थापित श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज एवम सेनानायक बाबा बंदा सिंह बहादुर द्वारा मुगलों के विरुद्ध किए गए युद्ध के दौरान प्रयोग की गई तोप रूपी धरोहर को देश में मंगाए जाने की मांग की गई। यह मांग लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वाधान में राजभवन में बुधवार की सांय साहिबजादों के बलिदान को समर्पित दास्तान - ए शहादत कार्यक्रम के दौरान एलजीपीसी के महामंत्री हरपाल सिंह जग्गी ने महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से की।
 श्री जग्गी ने कहा कि सिख समुदाय माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का ऋणी है जिन्होंने सिख गुरुओं एवम चार साहिबजादों के बलिदान की गौरवगाथा के इतिहास को देश के कोने कोने में पहुंचाया।
   श्री जग्गी ने महामहिम राज्यपाल की गरिमामयी उपस्थिति में कहा कि राजभवन के हॉल में हिंद की चादर साहिब श्री गुरु तेगबहादूर जी का पोर्ट्रेट ( चित्र ) स्थापित कर सिख गुरुओं को सम्मान दिया गया। इसके लिए प्रदेश का सिख समाज आपका ऋणी है। 
  श्री जग्गी ने सिख समुदाय की ओर से महामहिम राज्यपाल से डर्बी के म्यूजियम में स्थापित पुरात्व तोप रूपी धरोहर को देश में मंगवाने एवम श्री गुरु तेग बहादुर जी की पोर्ट्रेट की तरह इस धरोहर को भी देश में मंगवाकर राजभवन में स्थापित कराने की मांग की। इस पर राज्यपाल ने सिख प्रतिनिधि मंडल को अपनी मांग के ज्ञापन के साथ माननीय प्रधानमंत्री जी से मिलने को कहा।प्रधानमंत्री जी के स्तर से इस धरोहर को देश में लाया जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments