Hot Posts

6/recent/ticker-posts

निषाद पार्टी के तीन दिवसीय शिक्षण-प्रशिक्षण शिविर का समापन

 ...
 
-निषाद पार्टी सुप्रीमो और काबीना मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने कार्यकर्ताओं को दिया 
-2024 के लोकसभा चुनाव हेतु शिक्षण प्रशिक्षण
 दिल्ली की संसद में निषाद पार्टी का सिंबल पहुंचना ही एकमात्र लक्ष्य- संजय निषाद
 केंद्र और प्रदेश की सरकार मछुआ हित में काम कर रही है- संजय निषाद
संवाददाता। प्रयागराज 

 प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर धाम स्थित पर्यटक सुविधा केंद्र के सभागार में निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल "निषाद पार्टी" द्वारा आयोजित प्रादेशिक कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियो के लिए तीन दिवसीय शिक्षण-प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। आज समापन दिवस के दौरान निषाद पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं माननीय कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद जी ने आगामी लोकसभा चुनाव हेतु कार्यकर्ताओं को तीन दिवसीय शिक्षण-प्रशिक्षण शिविर में निषाद पार्टी की भूमिका एवं आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए की जी सुनिश्चित करवाने के लिए ट्रेनिंग दी है। श्री निषाद जी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में निषाद पार्टी अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेगी, जिस प्रकार विधानसभा चुनाव 2017 और 2022 में निषाद पार्टी ने अपना सिंबल उत्तर प्रदेश की विधानसभा में पहुंचा है उसी प्रकार आगामी लोकसभा चुनाव में संसद में अपना सिंबल पहुंचने का एकमात्र लक्ष्य होगा। श्री निषाद जी ने कहा कि निषाद पार्टी एनडीए का घटक दल है और माननीय प्रधानमंत्री जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए अग्रसर है।
 श्री निषाद जी ने बताया कि केंद्र और राज्य की सरकार निषाद समाज के उत्थान के लिए विभिन्न परियोजनाएं और योजनाएं चल रही है इन परियोजनाओं का लाभ सीधे तौर पर उत्तर प्रदेश के मछुआ समाज को मिल रहा है। श्री निषाद जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना, मुख्यमंत्री मत्स्य संपदा योजना, प्रधानमंत्री दुर्घटना बीमा योजना (मत्स्य पालन क्षेत्र हेतु), किसान क्रेडिट कार्ड, निषाद राज बोट योजना, मछुआ कल्याण कोष( जिसके तहत उत्तर प्रदेश के मछुआ समुदाय को विभिन्न प्रकार की आर्थिक सहायताएं प्रदान की जा सकती है जैसे जैविक आपदा में आर्थिक सहायता, उच्च शिक्षा हेतु आर्थिक सहायता, शादी विवाह हेतु आर्थिक सहायता, आयुष्मान कार्ड योजना में अपात्र और छुटे हुए मछुआ समाज के नागरिकों को चिकित्सा हेतु आर्थिक सहायता, सामुदायिक भवन और मछुआ आवास जैसी विभिन्न लाभकारी योजनाओं का संचालन प्रदेश में किया जा रहा है।
 श्री निषाद जी ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने मछुआ समाज का केवल दोहन किया है, पूर्व की कांग्रेस और सपा बसपा की सरकारों ने मछुआ समाज को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है किपूर्व की कांग्रेस सरकार ने 67 वर्षों में पूरे देश के मछुआरों के लिए केवल 3000 करोड रुपए ही आवंटित किए थे और इसके विपरीत केंद्र की मोदी सरकार ने मात्र 9 वर्षों में 26 हजार करोड रुपए मछुआ समाज के लिए आवंटित किए हैं।
 श्री निषाद जी ने कहा कि पूर्व की सरकारी मछुआ समाज को अछूत समझती थी, उनके विकास के लिए कोई भी योजनाएं चलाई नहीं जाती थी। जबकि आज केंद्र और प्रदेश की सरकार मछुआ समाज के गौरवशाली इतिहास को पुनर्जीवित करने का कार्य कर रही है जिसका परिणाम आपको श्रृंगवेरपुर धाम में देखने को मिल सकता है मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम जी और महाराजा गुह्यराज निषाद राज जी की गले लगी प्रतिमा और निषाद राज पार्क लगभग पूर्ण हो चुका है और मछुआ समाज को पूरी उम्मीद है कि माननीय प्रधानमंत्री जी अपने कर कमल द्वारा इसका भव्य उद्घाटन भी करेंगे।

Post a Comment

0 Comments