Hot Posts

6/recent/ticker-posts

कायस्थ परिवार के अभिनंदन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

...
संवाददाता। लखनऊ 
कायस्थ परिवार के अभिनंदन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
 अटल बिहारी वाजपेई कन्वेंशन सेंटर में कायस्थ परिवार द्वारा अभिनंदन समारोह कार्यक्रम आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, भाजपा वरिष्ठ नेता नीरज सिंह,लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी,लखनऊ महापौर सुषमा खर्कवाल, एमएलसी मुकेश शर्मा, रामचंद्र प्रधान कार्यक्रम में उपस्थित रहे ।कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा भगवान चित्रगुप्त के चित्र पर पुष्प अर्पण और दीप प्रज्वलन करके किया गया।

 लखनऊ में नवनिर्मित कुकरेल फ्लाई ओवर का नाम भगवान चित्रगुप्त महाराज के नाम पर किए जाने पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी का कायस्थ परिवार की ओर से आभार व्यक्त किया गया।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित हूं। लखनऊ में सांसद होने के नाते, इस प्रदेश के शिक्षा मंत्री के रूप में , इस प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में, मैंने अपने दायित्व का निर्वाह किया है। इसके पहले भी कायस्थ समाज के भाइयों बहनों से मेरा कई बार मिलन लखनऊ में हुआ है। भगवान चित्रगुप्त महाराज पर एक ब्रिज का नामकरण कर दिया गया तो उसके लिए मेरा स्वागत अभिनंदन किया जा रहा है ये कायस्थ समाज को खुश करने के लिए भगवान चित्रगुप्त नामकरण नहीं किया है बड़ा ब्रिज था मेरी आस्था श्रद्धा की अभिव्यक्ति थी तो मैंने कहा कि भगवान चित्रगुप्त के नाम पर किया जाना चाहिए और जहां तक कायस्थ समाज का प्रश्न है यह प्रबुद्ध जन माना जाता है समाज में विभिन्न वर्गों में एकमात्र ऐसा वर्ग है जो कलम और दबात की पूजा करता है।
केवल उत्तर प्रदेश में ही नहीं पूरे भारत में बौद्धिक क्षेत्र में, जिस समय आजादी का संघर्ष चल रहा था उस समय भी इस समाज के एक से एक दिग्गज बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह किया है भारत देश को आगे ले जाने में भी आप सबका बहुत बड़ा योगदान है यहां तक के लखनऊ का प्रश्न है लखनऊ का सांसद है आपका प्रतिनिधि हु आपने मुझे आशीर्वाद दिया है तो स्वाभाविक रूप से मेरा भी उसे कर्तव्य है। मैं अपने दायित्व को पूरी ईमानदारी के साथ निर्वाह करने की कोशिश करता हूं। 
जहां तक लखनऊ के विकास कामों के लिए मुझसे पूछे तो मैं पूरी तरह से संतुष्ट अभी नहीं हूं मैं और कुछ देखना चाहता हूं और करना चाहता हूं और मैं करने की कोशिश कर रहा हूं और काम इतनी ज्यादा अधिक हो गए थे की एक सीमित समय पर पूरे नहीं किया जा सकते थे केवल 13फ्लाईओवर ही बने हैं उसी को बड़ा काम मानते हैं मैं नहीं मानता आज भी अभी 9 फ्लाईओवर ऐसे हैं स्वीकृत पड़े हैं जिन पर काम प्रारंभ होना शेष है। हमारी कोशिश यह भी है कि यहां के लोग स्वस्थ रहें इसके लिए सभी बड़े पार्कों में ओपन जिम लगाए जाएंगे।जब शरीर से स्वस्थ होंगे तो मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहेगा ।

हमारी पार्टी की प्राथमिकताओं में से एक प्राथमिकता है कि नारी सम्मान। अब विधानसभा, लोकसभा में माता बहनों के प्रतिनिधित्व एक तिहाई होना चाहिए जिसकी चर्चा पिछले 30 वर्षों से चर्चा चल रही थी लेकिन पहली बार इस काम को किसी ने किया है हमारी सरकार हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है।

मैं जानता हूं कायस्थ परिवार के बहुत से ऐसे नौजवान हैं जो मेरे पास आते हैं नए-नए अनुसंधान एवं नई-नई खोज करते हैं इन्नोवेटिव आईडियाज पर काम करते हैं। 
हमारे उत्तर प्रदेश लखनऊ का नाम सारी दुनिया में रोशन हो सके तो उसके लिए आवश्यक है कि लखनऊ में रहने में बच्चे भी इस देश के ज्ञान विज्ञान में अपना योगदान करें जिसके लिए मैंने कहा कि एक लैब बननी चाहिए और लखनऊ में डीआरडीओ की लैब बनकर तैयार हो चुकी है और कल मैं इसका लोकार्पण करने वाला हूं।
उत्तर प्रदेश क्या उत्तर भारत में यह कल्पना भी नहीं कर सकता था कि कभी यहां पर ब्रह्मोस मिसाइल बनेगी।
आपको यह जानकर खुशी होगी कि ब्रह्मास्त्र मिसाइल का कारखाना आधे से अधिक तैयार हो चुका है एक भाग का मैं कल उद्घाटन करने जा रहा हूं। अब ब्रह्मोस मिसाइल लखनऊ की धरती पर बनेगी। और मुझे इस बात की भी खुशी है कि ब्रह्मोस मिसाइल का दूसरे देशों में एक्सपोर्ट करने का काम भी किया जाएगा। फिलीपींस ने ब्रह्मोस मिसाइल मांगी है और 25 तारीख को वह कार्यक्रम होगा। कितने लोगों को रोजगार मिलेगा यह आप ही इसकी संकल्पना कर सकते हैं। ट्रैफिक जाम की इतनी जबरदस्त दिक्कत थी, उनकी दिक्कतों को दूर करने के लिए फ्लाईओवर का जाल बनाया गया। 2014 में जब मैं पहली बार सांसद चुना गया था तो ट्रैफिक समस्या की निजात के लिए मेरे दिमाग में आया कि क्या किया जाए तो मैं लखनऊ की चारों तरफ एक रिंग रोड पूरे लखनऊ को जोड़ते हुए 8 लाइन का का काम किया कल इसका लोकार्पण प्रधानमंत्री जी द्वारा किया जाएगा। सीवरेज की समस्या से निजात के लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट जल्द ही बन जाएगा। शहर में सड़कों पर जो बिजली के तार सड़कों के ऊपर दिखते हैं अगले पांच वर्षों में वह भूमिगत हो जाएंगे। अंतरराष्ट्रीय जगत में बहुत तेजी हमारे देश का कद बड़ा है भारत हमारा पहले का भारत अब नहीं है आपके परिवार के लोग विदेश में भी रहते होंगे और आप भी विदेश गए होंगे वहां के पहले की स्थिति और आपकी स्थिति कि आपने देखा होगा जमीन आसमान का अंतर हो गया है। 5 अरब देशों का सबसे बड़ा सम्मान हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्राप्त हुआ है हमारे पुरखों की धारणा थी कि भारत विश्व गुरु माना जाता था फिर से भारत विश्व गुरु बनने को अग्रसित है। राम लला लंबे समय तक कुटिया में थे अब रामलला अपनी कुटिया से चलकर महल में आ चुके हैं। और अब भारत में भी रामराज्य आकर रहेगा। भारत की विरासत को सुरक्षित रखना भारत की विरासत पर गौरव की अनुभूति करना यही भाव भारत को ऊपर उठेगा भारत को पुन विश्व गुरु के स्थान पर स्थापित करेगा।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कायस्थ परिवार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सृष्टि की उत्पत्ति से कायस्थ समाज ने सनातन संस्कृति में अपनी अमिट छाप छोड़ने का काम किया है आज हम कह सकते हैं दुनिया जितने भी सनातन धर्म को मानने वाले घर परिवार है जितनी भी बड़ी संस्थाएं हैं या जितने भी बड़े उद्योग हैं या जितने भी बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठान है उनकी सफलता के पीछे किसी का हाथ है कायस्थ समाज का हाथ है । समाज ने अपनी संघर्षों के बदौलत यह मुकाम प्राप्त किया है अपनी मेहनत के बदौलत समाज में स्थान प्राप्त किया है। आप चाहे सिविल सर्विसेज लिस्ट ले लीजिए चाहे बड़े-बड़े उद्योगपतियों की सूची ले लीजिए चाहे बिजनेस हाउसेस को ले लीजिए उनकी सफलता के पीछे किसी का हाथ होगा तो आप सब कायस्थ परिवार का हाथ होगा। भगवान चित्रगुप्त पूरी सनातन संस्कृति का लेखा-जोखा रखने का काम करते हैं और उनके पास स्वर्ग और नरक का भी विभाग है। माननीय रक्षा मंत्री जी के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में कायस्थ समाज को परिवार की तरह आगे बढ़ते हुए उनके हर संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे। 

भाजपा वरिष्ठ नेता नीरज सिंह ने कहा कि भगवान चित्रगुप्त कर्म एवं परोपकार के संदेश वाहक हैं ।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम में हृदय नारायण श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत किया। उमेश श्रीवास्तव, ओपी श्रीवास्तव, अनुराग श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव अज्जू भैया, संतोष श्रीवास्तव, राजीव श्रीवास्तव, अभिषेक खरे ,संजीव, पंकज सक्सेना, त्रिलोक चंद्र अधिकारी, रमन निगम, अंजनी श्रीवास्तव, विकास श्रीवास्तव, जोशना श्रीवास्तव वीरेंद्र कुमार एवम कायस्थ परिवार के सदस्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments