Hot Posts

6/recent/ticker-posts

...
पश्चिम विधानसभा ए ब्लॉक राजाजीपुरम चौराहे पर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि चौथे चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं पांचवें चरण का चुनाव होने जा रहा है और 20 में को लखनऊ में भी चुनाव होगा और राजनीतिक विश्लेषकों का यह मानना है कि अब यह बात पक्की हो गई है कि भारतीय जनता पार्टी एनडीए की 400 से अधिक सीटें के लक्ष्य को अवश्य प्राप्त करेंगे। 

भारतीय जनता पार्टी सदैव सार्थक राजनीति करती है। हमारा मानना है कि केवल और केवल सत्य बोलकर ही सार्थक राजनीति की जा सकती है आपने देखा होगा कि पिछली दो बार प्रत्याशी रहते हुए मैं लखनऊ की जनता को कभी कोई आश्वासन नहीं दिया किसी जी ने कोई बात रखी हो तो मैंने हमेशा यही कहा है कि मैं उसको पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा। 
अभी क्या हुआ है आगे क्या करना है यह यहां के जनप्रतिनिधि आवश्यकता अनुसार बताते हैं पूरा करने की प्रयास करता हूं। जो भी कार्य यहां हुआ है उसका श्रेय देना चाहिए तो प्रधानमंत्री मोदी जी को और उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को इसका श्रेय दिया जाना चाहिए। जब कभी भी मैंने कोई विकास की बात योगी जी के आगे रखी उन्होंने सहज उसको शीघ्रता से करने में पूरा सहयोग दिया। अनेको ओवरब्रिज बने हैं और कई स्वीकृत है जिनका निर्माण कार्य भी शीघ्र पूरा होगा।

 किसी भी प्रदेश के विकास की पहली शर्त होती है उस प्रदेश की कानून और व्यवस्था। योगी आदित्यनाथ जी ने यहां की कानून और व्यवस्था को सुधारने के लिए करिश्माई कार्य किया है। 
पिछली सपा बसपा सरकारों में विकास की सिर्फ बातें होती थी लेकिन आज प्रगति और विकास के पद पर तेजी से उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है तो उसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को दिया जाना चाहिए। 

मैंने देखा है उत्तर प्रदेश में जो कानून व्यवस्था और तेजी के साथ विकास हो रहा है उसकी चर्चा देश के दूसरे राज्यों में भी हो रही है यह हमारे लिए गौरव का विषय है मोदी जी के नेतृत्व में एक नई सोच के साथ में भारत का निर्माण तीव्र गति से हो रहा है भारत अब हमारा पुराना भारत नहीं रहा है एक नए भारत का निर्माण तेजी से हो रहा है 140 करोड़ की जनसंख्या के देश में नए भारत का निर्माण करना आसान नहीं है।लेकिन 2004 से 2014 तक मोदी जी ने करिश्माई कार्य किया है ।
अर्थव्यवस्था के मामले में भारत 11 में से जंप लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है और 2027 आते-आते भारत टॉप 3 देश की कगार पर खड़ा होगा। 
हमारा पड़ोसी देश भारत के बारे में कभी अच्छी बात नहीं सोचता लेकिन वहां का सांसद कहता है कि भारत विश्व की महा शक्ति बन रहा है लेकिन पाकिस्तान दुनिया के आगे हाथ फैला कर भीख मांग रहा है।

देश में अनगिनत बार संविधान बदलने का कार्य कांग्रेस ने किया।


हमारे देश की सेना के साहस व पराक्रम पर हमको गर्व है अब ऐसा नहीं है कि दुनिया का कोई भी हमको आंख दिखाकर चल जाएगा। 
31 000 करोड़ के रक्षा उपकरणों का हमने एक्सपोर्ट किया। लखनऊ की धरती पर अब ब्रह्मोस्त्र मिसाइल बनेगी और हम दूसरे देशों को उसका एक्सपोर्ट भी करेंगे। 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चार चरण संपन्न हो चुके हैं पांचवें चरण में 30 में को प्रदेश की लखनऊ समेत 14 लोकसभा सीटों पर सभी को मतदान करना है। अभी तीन चरण बाकी है लेकिन पूरे देश के अंदर एक ही नारा एक ही स्वर गूंज रहा है हर एक के मन में एक ही संकल्प है और वह नारा है आपकी बार 400 बार फिर एक बार मोदी सरकार। 
लोगों के मन में संकल्प है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएगे उपस्थित अपारजन समूह ने योगी जी के साथ संकल्पो को दोहराया। 

यह नया भारत जिसका दुनिया में सम्मान है जिसकी सीमाएं सुरक्षित हैं उसने आतंकवाद और नक्सलवाद पर प्रभावी नकेल कस है इसने आधुनिक विश्व की सबसे अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर हाईवे के रूप में एक्सप्रेसवे रेलवे मेट्रो एयरपोर्ट के रूप में अपने देशवासियों को दिया है और दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित संस्थान भी आईआईटी आईआईएम नित एम्स और वर्ल्ड क्लास यूनिवर्सिटी के रूप में अपने देश के युवाओं को समर्पित किए हैं यह नया भारत आज हम सबके सामने दर्शन हो रहा है इसके शिल्पी भारत के ही यशस्वी प्रधानमंत्री दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता श्री नरेंद्र मोदी जी। 
मोदी जी के नेतृत्व में जहां एक और विकास के कारण हो रहे हैं वहीं गरीब कल्याणकारी योजनाओं के भी नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं मोदी जी 2014 से शादी की सबसे बड़ी माहमारी कोरोना आई थी 100 वर्ष में इस प्रकार की महामारी की दस्तक होती है और महामारी से लोग मरते हैं और महामारी के बाद भुखमरी से भी बड़ी संख्या में लोग मौत का शिकार होते हैं लेकिन पहली बार ऐसा हुआ कि सबसे अच्छा कोरोना प्रबंधन का कार्य मोदी जी के नेतृत्व में हुआ। 80 करोड लोग फ्री में राशन की सुविधा प्राप्त कर रहे हैं लगातार पिछले चार वर्षो से प्राप्त कर रहे हैं और अगले 5 वर्ष तक प्राप्त करते रहे स्वस्थ करोड़ लोगों को 5 लख रुपए के स्वास्थ्य बीमा प्रतिवर्ष उपलब्ध कराई जा रही है इस बार के संकल्प में भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि 70 वर्ष से ऊपर के हर एक बुजुर्ग को हर एक व्रत नागरिक को हम प्रतिवर्ष 5 लख रुपए के उपचार की सुविधा फ्री में उपलब्ध कराने का कार्य करेंगे। 
इसके अलावा किसी का आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाता है कोई विधायक कोई सांसद कोई पूर्व विधायक कोई पूर्व सांसद भाजपा का कोई प्रत्याशी भाजपा का कोई पदाधिकारी एक पत्र मुझे पत्र लिखता है कि मेरे पास आयुष्मान कार्ड नहीं है और बीमारी में पैसा खर्च हो रहा है तो मैं इलाज के लिए सीधे अकाउंट में पैसा भेजता हूं।

हर घर में एलपीजी के सिलेंडर , जल से नल और आवास मिले हैं। बिना किसी की जाति, मजहब, भाषा बिना देखे सबका साथ और सबका विकास के आधार पर सुविधा दी गई है।

आम आदमी के पार्टी के नेता जेल की यात्रा से आए हैं तो वह जेल का साइड इफेक्ट है जेल से आने के बाद, वह भविष्यवाणी कर रहे हैं।

विकसित भारत के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में कार्य हो रहा है।
 अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन गया है। इसका श्रेय आपको जाता है क्योंकि आपने भारतीय जनता पार्टी को वोट दिया है। सिर्फ भारतीय जनता पार्टी समधन है और लखनऊ में अटल जी के सपनों को सरकार करके दिखाया है कि यदि राजनेता पूरी ईमानदारी के साथ कार्यकर्ता है तो सभी संकल्पना की पूर्ति कैसे होती दिखाई देती है यह आज का लखनऊ हम सबके सामने है
। अटल जी के सपनों को राजनाथ जी ने साकार किया है ।
लखनऊ को चारों ओर एक्सप्रेसवे हैं लखनऊ स्मार्ट सिटी के साथ-साथ अटल जी के नाम पर प्रदेश का पहला मेडिकल यूनिवर्सिटी भी लखनऊ में ही बनकर तैयार हो चुकी है और सत्र भी प्रारंभ हो चुके हैं लखनऊ आप ब्रह्मोस्ट मिसाइल भी बना रहा है रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता का लक्ष्य पैसे प्राप्त किया जाता है इसका उदाहरण भी आज लखनऊ और उत्तर प्रदेश बना है। लखनऊ कानपुर झांसी चित्रकूट आगरा और अलीगढ़।
 लखनऊ का एयरपोर्ट भी आपने देखा होगा। नया भारत और कल नया उत्तर प्रदेश भी बनेगा नए उत्तर प्रदेश के साथ लखनऊ प्रदेश की पहचान है और लखनऊ से देश के जैसे रक्षा मंत्री प्रतिनिधि के तौर पर देश की संसद में जाते हैं। जब भी देश की व्यवस्था से थोड़ा समय निकलता है तो मैं देखता हूं राजनाथ सिंह लखनऊ पहुंच जाते हैं जनता से मिलते हैं लोगों के घर जाते हैं सब के सुख-दुख में सहभागी बनते हैं लखनऊ की हर एक छोटी बड़ी समस्या का समाधान का रास्ता कैसे निकल सकता है यह चिंता करते हैं। 
उनका जीवन भारतीय राजनीति के लिए एक उदाहरण है। 

 चुनाव लखनऊ से जीतेंगे इसमें कोई संदेह नहीं लेकिन लखनऊ में जीत का रिकॉर्ड बनना चाहिए उसे रिकॉर्ड बनाने के लिए हम लोग आपके बीच आए हैं। हम सब मिलकर लखनऊ को दुनिया का सबसे सुंदर शहर बनाने के लिए सब एक साथ मिलकर कार्य करेंगे। लेकिन इसके लिए सबसे पहले 20 मई को सबसे पहले मतदान करना है। एक दिन देश के नाम और देश के साथ-साथ लोकतंत्र को बचाने के लिए मैं आपसे आह्वान करता हूं कि चुनाव के दिन हर मतदाता को स्वयं मतदान केंद्र पर रहना है और सबको साथ लेकर मतदान के लिए जाना है। भारत माता की और जय श्री राम की नारों के साथ अपना उद्बोधन समाप्त किया।


लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी लोकसभा संयोजक एमएलसी मुकेश शर्मा, महापौर सुषमा खर्कवाल, अंजनी श्रीवास्तव, भारत डांगर, शंकर लाल लोधी, मनीष दीक्षित, जितेंद्र सिंह, रमेश तूफानी, अनुराग मिश्रा सत्येंद्र सिंह, दिवाकर त्रिपाठी, राघवेंद्र शुक्ला मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments