Hot Posts

6/recent/ticker-posts

विश्व कल्याण के लिए महाशक्ति बनेगा भारत : राजनाथ सिंह

...
संवाददाता। लखनऊ 
निराला नगर स्थित माधव सभागार में समरसता कार्यक्रम मुख्य अतिथि राजनाथ सिंह केन्द्रीय रक्षा मंत्री एवं लखनऊ सांसद ने संबोधित करते हुए कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम के लिए मैं समिति को आभार करता हूं हिंदुस्तान का बच्चा-बच्चा जानता है कि भारत को एक अखंड भारत बनाने के लिए वल्लभभाई पटेल जी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

एक भारत जो आप देख रहे है शायद हमे न मिलता। कुछ ऐसी रियासतें थी जो कि अपना विलय करने को तैयार नहीं थी सरदार पटेल की नीति का नतीजा था कि एक भारत एक हो सका।
 हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी 2014 में प्रधानमंत्री घोषित होने के बाद निर्णय लिया कि सरदार वल्लभभाई पटेल की सबसे ऊंची मूर्ति बनाएं और उसको बनाने के लिए हिंदुस्तान के प्रत्येक गांव से किसान और जन-जन से सामग्री एकत्रित करके सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण किया गया।
अब तक के आजाद भारत की जितनी भी सरकार रही उन्होंने कुछ न कुछ विकास में योगदान दिया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जो तीव्र गति से कार्य हुआ है वैसा इससे पूर्व कभी नहीं हुआ। 
आज अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत कुछ बोलता है तो पूरी दुनिया का कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है।
2014 से पहले अर्थव्यवस्था के मामले में पूरी दुनिया में 11 स्थान पर था लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में अर्थव्यवस्था के आधार पर 11 स्थान पर जंप लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच चुका है। इतना ही नहीं अर्थव्यवस्था के विशेषज्ञ भी यह दावा करते हैं कि जल्द ही भारत दुनिया की टॉप 3 अर्थव्यवस्था में शामिल होगा। 
बहुत पिछली सरकारों ने दावा किया कि भारत की गरीबी दूर करने का दावा किया लेकिन लेकिन भारत से गरीबों को गरीबी रेखा से ऊपर ले जाने का काम किसी ने नहीं किया । यह काम यदि किसी ने किया तो वह प्रधानमंत्री हेलो नरेंद्र मोदी जी ने किया है और अगले 10 सालों में भारत से गरीबी का पूरी तरह समाप्त करने का काम करेगे।

 20 मई को एक भी मतदाता शेष नहीं रहना चाहिए जो अपना मतदान केंद्र तक न पहुंचे। 2047 आते-आते हमारा भारत विकसित भारत बनेगा दुनिया में भारत को सुपर पावर बनाना चाहते हैं और महाशक्ति बनना चाहते है किसी देश पर आक्रमण करने, किसी पर कब्जा करने के लिए नहीं बल्कि बल्कि विश्व कल्याण के लिए हम महाशक्ति बनना चाहते हैं।

मुख्य अतिथि राजनाथ सिंह जी के साथ महापौर सुषमा खर्कवाल लखनऊ, अवध क्षेत्र अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, क्षेत्रीय विधायक डॉ नीरज बोरा, विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा ने कार्यक्रम की शुरुआत सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करके तथा दीप प्रज्ज्वलित करते हुए किया।  
 
कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ओएसडी केपी सिंह, सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी, डॉ राघवेंद्र शुक्ला, लखनऊ महानगर महामंत्री राम अवतार कनौजिया,
उपाध्यक्ष घनश्याम दास अग्रवाल, विवेक सिंह तोमर, टिंकू सोनकर, सौरभ वाल्मीकि, शैलेंद्र अटल, डॉ प्रमोद कुमार गंगवार, सुदर्शन कटिहार, अभिलाषा कटियार, सतीश वर्मा, देवेंद्र गंगवार, एडवोकेट कुशाग्र वर्मा, नीरज कटिहार, सुधांशु वर्मा, संजीव पटेल, शैलेंद्र वर्मा, मुकेश सिंह मोंटी, राजकुमार वर्मा, पंकज पटेल, रंजना गंगवार बड़ी संख्या में पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments