Hot Posts

6/recent/ticker-posts

अनुसूचित एवम जनजाति मोर्चा सम्मेलन

...
संवाददाता। लखनऊ 
लखनऊ सांसद राजनाथ सिंह के समर्थन में मध्य विधानसभा क्षेत्र स्थित सुदर्शनपुरी कॉलोनी के खजुआ बाल रामलीला मैदान में अनुसूचित एवं जनजाति मोर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक सांसद बृजलाल लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी उपस्थित। 

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि चुनाव की तारीख में कुछ ही दिन बचे है लखनऊ में 20तारीख को चुनाव होगा हम सभी कार्यकर्ता एक-एक घर पहुंच करके रक्षामंत्री को जिताने में पूरे लगन के साथ लगे हुए हैं कमल के आगे बटन दबाकर प्रचंड बहुमत से विजय दिलाने का काम करेंगे। गरीब कल्याण योजनाओं ने जन-जन में अपनी पैठ बनाई है हर घर गरीब को पक्का मकान मिला है, हर घर को शौचालय, 5 लाख का निशुल्क इलाज, घर-घर नल से जल पहुंचा जा रहा है, किसान सम्मान निधि मिल रही है, जनकल्याण योजनाओं का सबको समान रूप से लाभ दिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना हर घर में स्थान बनाया है। राजनाथ सिंह ने लखनऊ शहर की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम किया है। अटल जी ने वर्ल्ड क्लास लखनऊ बनाने का जो सपने देखा था उसे राजनाथ सिंह जी साकार कर रहे है। लखनऊ का हवाई अड्डा भी दुनिया के बड़े-बड़े हवाई अड्डे के तर्ज पर बनाया गया। लखनऊ के चतुर्मुखी विकास के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने काम किया है। रक्षा मंत्री जी के पास दिल्ली में जब भी लखनऊवासी जाते हैं तो वह उनका हृदय से स्वागत करते हुए उनकी समस्या का समाधान करते है। विचारधाराओं के बीच में लड़ाई है । राज्य सरकार में योगी जी की सरकार में कानून का राज है अब माफिया उत्तर प्रदेश में कांपते है।

लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा कि लखनऊ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की आर्थिक व्यवस्था बड़ी तेजी से मजबूत हुई है आज केंद्र एवम राज्य सरकारों की अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से कोई अछूता नहीं है।2014 से नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं तबसे सशक्त एवं समृद्ध भारत का निर्माण हो रहा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन काल में राम लला का भव्य मन्दिर बनकर तैयार है आज करोड़ों की संख्या में राम भक्त दर्शन को जा रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इज्जत घर बनवाकर महिलाओ को सम्मान देने का काम किया है।
महिलाएं रसोई के धुआं से पीड़ित थी उन्हे उज्जवला योजना गैस कनेक्शन देकर स्वास्थ्य का ध्यान रखा है। ऐसी अनेक योजनाएं जिससे हर वर्ग के लोग लाभान्वित हो रहे हैं। 20 मई के दिन आप सभी लोग को बड़ी संख्या में राजनाथ सिंह को कमल का बटन दबा करके ऐतिहासिक जीत दिलानी है ।

राज्यसभा सांसद बृजलाल ने कहा कि विपक्षी पार्टियों द्वारा षड्यंत्र रचाया जा रहा है कि केंद्र सरकार अगर आती है तो दलित, पिछड़ों का आरक्षण छीन लिया जाएगा । तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे है । मैं आप सबको बताना चाहता हूं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुमत की सरकार आ रही है फिर भी किसी का कोई भी आरक्षण नहीं छीना जाएगा। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर हमारे संविधान निर्माता रहे हैं निचले स्तर की आर्थिक स्थिति सुधारकर मुख्य धारा से जोड़ने के लिए आरक्षण प्रणाली को लाया गया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीके नेतृत्व में जनकल्याणकारी योजनाओं का निर्माण किया जाता है उन्हें सीधे योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए काम कर रहे है। संविधान बदल दिया जाएगा ऐसी किसी भी अफवाह एवम बहकावे में न आये, संविधान विरोधी विपक्षी पार्टियों से सतर्क रहे। प्रधानमंत्री जी ने हमेशा सविधान का सम्मान किया है। 

मध्य उपविजेता रजनीश गुप्ता, महामंत्री राम अवतार कनौजिया कार्यक्रम संयोजक सौरभ वाल्मीकि, अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष विपिन सोनकर, उपाध्यक्ष टिंकू सोनकर, अभिषेक खरे,मंडल महामंत्री दीपक सोनकर, साकेत शर्मा, पार्षद राजीव बाजपेई, मुन्ना धानुक, अनुराग साहू एवं बड़ी संख्या में पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

प्रवीण गर्ग
मीडिया प्रभारी/लोकसभा मीडिया संयोजक

अनुराग साहू
लोकसभा मीडिया सह संयोजक

Post a Comment

0 Comments