Hot Posts

6/recent/ticker-posts

20 उत्तर प्रदेश गर्ल्स बटालियन नेशनल कैडेट कोर द्वारा योग सप्ताह15 जून से 21जून

...
संवाददाता। लखनऊ 
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व 20 यू.पी. गर्ल्स बटालियन एनसीसी के तत्वाधान में योग सप्ताह का आयोजन किया गया है, जो की 15 जून से 21 जून 2024तक चलेगा। योग सप्ताह चलाने का मुख्य प्रयास स्वयं और समाज को योग के प्रति जागरूक करने का है। एक स्वस्थ संतुलित और सामंजस्य पूर्ण जीवन के लिए योग अभ्यास को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है। 
योग के अभ्यास करने के शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक लाभों के बारे में वैश्विक जागरूकता बढ़ाने के लिए 20 यू.पी. गर्ल्स बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी द्वारा योग सप्ताह का आयोजन किया गया, जिसमें 20 यू पी गर्ल्स बटालियन के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों, कॉलेजों तथा विश्वविद्यालय के कैडेटों के द्वारा लोगों को योग के प्रति जागरूक करने के लिए अलग-अलग गतिविधियां जैसे रैली, नुक्कड़ नाटक आदि कराया जा रहा है। 

दिनांक 15 जून 2024 योग सप्ताह के प्रथम दिन ऐ पी सेन मेमोरियल पीजी कॉलेज, श्री रामस्वरूप मेमोरियल विश्वविद्यालय तथा आर्मी पब्लिक स्कूल में योग का आयोजन किया गया। जिसमें एन सी सी कैडेटो ने योग अभ्यास किया।

 20 यू पी गर्ल्स बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी ने बताया कि योग को बढ़ावा देने के लिए यह एक छोटा सा काम इस यूनिट द्वारा बढ़ाया गया है जिसमें 20 यू पी गर्ल्स बटालियन के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों, कॉलेजों तथा विश्वविद्यालय बढ़कर कर हिस्सा ले रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments