Hot Posts

6/recent/ticker-posts

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में होटल "हॉलिडे इन लखनऊ" में टीटीएयूपी ट्रैवल मार्ट (टीटीएम) का आयोजन किया गया

 संवाददाता :लखनऊ

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन आॅफ  उत्तर प्रदेश इस कार्यक्रम मे 400 से अधिक यात्रा एवं व्यापारिक भागीदारों , समेकनकर्ताओं एवं  निवेशकों ने भाग लिया।उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह द्वारा इस  कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। ट्रैवल मार्ट में विमानन क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनियों  इंडिगो,एयर एशिया,एयर इंडिया,एयर इंडिया एक्सप्रेस, अकासा एयर,विस्तारा, फ्लाई दुबई, सऊदी एयरलाइंस , ओमान एयर, सलाम एयर और फ्लाइनास के प्रतिनिधियों ने भाग लिया ।इस कार्यक्रम में टीटीएयूपी के संस्थापक सदस्य  एस.एम.ए. शीराज़, विवेक पांडे और टीटीएयूपी के निम्न पदाधिकारी शामिल हुए।

1) एम. आज़म - अध्यक्ष
2) राजीव अरोड़ा - उपाध्यक्ष
3) संदीप श्रीवास्तव - महासचिव
4) अरशद जैदी - संयुक्त सचिव
5) गायत्री खन्ना - कोषाध्यक्ष
6) आकाश खन्ना - सदस्य
7) प्रदीप चौरसिया - सदस्य
8) मनोज रावत - सदस्य
पर्यटन और उड्डयन क्षेत्र भारत सरकार की "मेक इन इंडिया" पहल का एक अभिन्न अंग है। यह  ट्रैवल मार्ट निश्चित रूप से राज्य में पर्यटन उद्योग को गति प्रदान करेगा और विदेशी मुद्रा विनिमय  का आवश्यक स्रोत बनेगा । ट्रैवल मार्ट महत्वपूर्ण आर्थिक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा जो रोजगार सृजन और  विकास को बढ़ावा देगा। ऐसे प्रयासों से  राजस्व में बढ़ोतरी के साथ ही , राज्य की अर्थव्यवस्था को  एक ट्रिलियन डॉलर की  अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य में अपना प्रभावी योगदान दे सकता है।

Post a Comment

0 Comments