Hot Posts

6/recent/ticker-posts

क्रांतिकारी किसान यूनियन लखनऊ 26 से होगा किसानों का महापड़ाव


...
 संवाददाता  

लखनऊ। संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर 26 नवंबर से होने वाले किसान महापड़ाव के लिए तैयारी बैठक इमलिया गांव में संपन्न हुई। क्रांतिकारी किसान यूनियन के तत्वावधान में आयोजित इस तैयारी बैठक को सम्बोधित करते हुए पंजाब से राष्ट्रीय प्रवक्ता अवतार सिंह महिमा ने कहा कि 26 नवंबर को देश भर के किसानों ने तीनों काले कानूनों की वापसी की लड़ाई के दिल्ली की सीमाओं को घेरा था।अब फिर 26 नवंबर से दोहरी ताकत के साथ किसान-मजदूर मिलकर देश की सभी राजधानियों में महापड़ाव करेंगें। सरकार ने एम एस पी की कानूनी गारंटी और संपूर्ण कर्जा माफी जैसी किसानों की बाकी मांगें नहीं मानी तो एकबार फिर खेत से संसद तक देश भर में किसान आंदोलन करेगा।
  उन्होंने केन्द्र सरकार के साथ ही यूपी में योगी सरकार की वादा खिलाफी की ओर इशारे करते हुए किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली और गन्ना किसानों का मिलों पर बकाया के भुगतान देने की मांग पर जोर दिया।
 यूनियन के राज्य प्रभारी शशिकांत अलीगढ़ ने ईको गार्डन में 26 से होने वाले महापड़ाव में राज्य के सभी जिलों से हजारों की संख्या में किसानों-मजदूरों के शामिल होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी सरकार अगर अपने पूंजीपति दोस्तों के हितों के लिए इसी तरह किसानों-मजदूरों का दमन जारी रखेगी,तो किसान दोबारा राजधानियों को घेरने को मजबूर होंगें।
  तैयारी बैठक के दौरान क्षेत्रीय किसानों ने टाटा-टेल्को कंपनी द्वारा समझौते के अनुसार कंपनी में प्रभावित परिवारों के एक व्यक्ति को नौकरी और बाकी मुआवजा न देने का मामला भी सामने आया।जिस पर एकजुटता के साथ आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। साथ ही महापड़ाव के दौरान प्रभावित किसानों द्वारा इस मुद्दे पर सरकार से न्याय की मांग की जाएगी।मंडल प्रभारी विनोद सिंह ने उपस्थित किसानों से अधिकाधिक संख्या में किसानों और मजदूरों से महापड़ाव में शामिल होने की अपील की।
     बैठक के अंत में 20 सदस्यीय जिला संयोजक समिति का गठन किया गया। सर्व सम्मति से एकादशी यादव को संयोजक समिति का अध्यक्ष चुना गया। तैयारी बैठक में जिला प्रभारी दिनेश रावत, रामरतन यादव, सुदामा जी, रिदा, हाफिज,विशम्बर दयाल,प्रताप, पंकज,पवन, फउरआजन,शंकर यादव,प्रदीप कुमार, ब्रजमोहन,काजल, ओंकार यादव, कमलेश समेत सैकड़ों किसान शामिल हुए।

Post a Comment

0 Comments