Hot Posts

6/recent/ticker-posts

क्रांतिकारी किसान यूनियन ने चिनहट औद्योगिक क्षेत्र में टाटा-टेल्को से पक्की नौकरी और बाकी मुआवजा दिलाने को डीएम कार्यालय को सौंपा ज्ञापन

...
संवाददाता
 
लखनऊ। चिनहट औद्योगिक क्षेत्र में टाटा-टेल्को कंपनी द्वारा किसानों के साथ धोखाधड़ी की शिकायत एवं मांगपत्र प्रभावित किसानों ने डीएम कार्यालय को सौंपा।
    क्रांतिकारी किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष एकादशी यादव, मंडल प्रभारी विनोद सिंह,रामरतन, प्रभारी दिनेश रावत ने जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के अनुसार 1985 में चिनहट इलाके में 850 एकड़ जमीन टाटा -टेल्को कंपनी ने 550 किसानों से लीज पर जमीन ली। जिससे बदले प्रभावित किसान के परिवार के एक व्यक्ति को पक्की नौकरी और चार किस्तों में मुआवजा का समझौता हुआ।
    लेकिन कंपनी ने न तो नौकरी दी और न ही पूरा मुआवजा दिया। आज तक चौथी किस्त बाकी है। 15 फीसदी ब्याज भी अलग से बाकी है। 
  ज्ञापन में मांग की गई कि समझौते के कंपनी से मय ब्याज के बाकी मुआवजा दिलाया जाए। पक्की नौकरी, बोनस, फंड और आज तक आर्थिक क्षति की पूर्ति की जाए। साथ ही कंपनी के साथ किसानों के समझौते के अनुसार प्रभावित क्षेत्र में सामुदायिक भवन, चिकित्सालय,
कंपनी ने अनावश्यक जमीन पर बाउंड्री बाल कर जमीन पर कब्जा कर रखा है। इस जमीन को प्रभावित किसानों के परिवारों और भूमिहीनों को वापस दी जाए। जिला प्रशासन की ओर से किसानों को जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।
    उधर तीन दिनों तक इको गार्डन में चले किसानों के महापड़ाव के दौरान भी इस मामले को जोरदार तरीके उठाया गया। साथ ही राजभवन को भी मांग पत्र भेजा गया है।

Post a Comment

0 Comments