Hot Posts

6/recent/ticker-posts

सर्व समाज उद्योग व्यापार मंडल तेलीबाग का शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न
...
संवाददाता 
लखनऊ 
-व्यापारियों को सशक्त और व्यापारियों की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार करेगा सर्व समाज उद्योग व्यापार  

सर्व समाज उद्योग व्यापार मंडल तेलीबाग का शपथ ग्रहण आज संपन्न हुआ जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष आसिम मार्शल ने की और मुख्य अतिथि के रूप में रविदास मेहरोत्रा विधायक लखनऊ मध्य के साथ विधिक सलाहकार महमूद आलम नदीम संगठन के संरक्षक मेजर आशीष चतुर्वेदी महिला अध्यक्ष ज्योति सिंह अग्रवाल ने तेलीबाग की इकाई को शपथ दिलाई जिसमे संरक्षक के रूप में जे.बी. सिंह व मुकेश यादव अध्यक्ष दिनेश यादव कार्यवाहक अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष जगत सिंह धपोला महामंत्री राजकुमार मिश्रा व रमाशंकर प्रजापति वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन यादव व आनंद प्रसाद उपाध्यक्ष मियां बक्श सिंह, श्याम सिंह व पंकज यादव , महिला उपाध्यक्ष सोनी कश्यप ने शपथ ली ।
आज के कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष आसिम मार्शल ने कहां की आज व्यापारियों का सबसे पहले शोषण व्यापारी नेता ही कर रहे हैं जो रसीदों की आड़ में व्यापारियों से धन उगाई करते हैं और व्यापारियों को अलग-अलग गुटों में बाटे हुए हैं और उनके जमीनी मुद्दों में भी उनके साथ नहीं खड़े हैं केवल व्यक्तिगत काम कर के रसीदों की आड़ में धन उगाही कर रहे हैं अगर करना है तो गलत तरीके से बढ़े हुए हाउस टैक्स, बिजली विभाग के अनियंत्रित आ रहे बिजली बिल , बाजार की साफ सफाई व खराब सड़कों की हालत, बाजारों में पीने के पानी की व्यवस्था सब धराशायी है उसे पर कम करें ताकि संपूर्ण व्यापारी समाज को लाभ मिल सके ।
आज जरूरत है बाजार के व्यापारियों को अपने हकों के लिए संगठित करने की उनको परी प्रतिनिधित्व कैसे किया जाए सीखने की ताकि वह खुद सशक्त होकर अपने वह अपने क्षेत्र के व्यापारियों की जन समस्याएं दूर कर सकें इसी पर अब संगठन काम करेगा और प्रत्येक बाजार के व्यापारियों को आगे बढ़ाएगी ताकि वह खुद सशक्त हो सके और अपने हक की लड़ाई लड़ते हुए व्यापारियों का प्रतिनिधित्व कर सकें।
प्रदेश के संरक्षक मेजर आशीष चतुर्वेदी ने जीएसटी में आ रही विसंगतियां और ऑनलाइन कारोबार पर सरकार द्वारा अंकुश लगाने की बात कही जिससे कि व्यापारी सुगमता से अपना व्यापार कर सके ।
विधिक सलाहकार महमूद आलम नदीम ने व्यापारियों को किसी भी विधिक सलाह के लिए खुला आमंत्रण व मदद देने की विशेष पेशकश की और कहा कि जब तक आप कानूनी लड़ाई नहीं लड़ेंगे तब तक आप अपनी दिक्कतों को दूर नहीं कर सकते और उस लिखित लड़ाई के लिए अधिवक्ता समाज सदैव आपके साथ है। महिला प्रदेश अध्यक्ष ज्योति सिंह अग्रवाल ने भी तेलीबाग अध्यक्ष को इस विपरीत परिस्थितियों में भी तेलीबाग में एक सशक्त इकाई बनाने के लिए बधाई दी और जल्द ही आसपास के और बाजारों में संगठन बढ़ाने के लिए आए हुए उन बाजारों के व्यापारी प्रतिनिधियों को भी धन्यवाद दिया जिसमें खासतौर से बांग्ला बाजार की अध्यक्ष नीलम रावत को मान सम्मान देते हुए बांग्ला बाजार में एक सशक्त इकाई बनाने के लिए कहा कार्यक्रम में संगठन के प्रदेश सचिव जमाल अख्तर, प्रदेश सचिव आनंद रस्तोगी, शारदा नगर अध्यक्ष नुरुल हुदा, निलमथा के वरिष्ठ व्यापारी नेता व बाजार के अध्यक्ष मलखान सिंह , संगठन मंत्री शिवम पांडे, मौलवीगंज से मो शोएब, अमीनाबाद से मो.सूफियान ऐशबाग से मो. साजिद व रमजान अली, वासु जी, मो. हस्सान, मो. अरशद, शकील चूड़ी, अंकिता अग्रवाल, आलोक अग्रवाल ,अधिवक्ता शिकोह मोहम्मद, अधिवक्ता शहेंशा व वंशज, सैफ अजय सिंह व‌ अंश यादव के साथ-साथ शारदा नगर के प्रवक्ता उमाशंकर सैनी, मीडिया प्रभारी रवि वर्मा, के के चौरसिया मोहम्मद फैजान, आशियाना से महेंद्र सिंह अमरजीत कौर मुस्कान कौर, गुड्डू अरविंद तिवारी के साथ काफी तादाद में व्यापारी मौजूद रहे।
आज कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथियो व प्रदेश पदाधिकारीयो को अंगवस्त्र पहनकर उनका सम्मान किया गया और संगठन में नगर इकाई में प्रमुख तौर से अधिवक्ता शिकोह मोहम्मद को प्रमुख पद पर जोड़ा गया ताकि संगठन को व्यापारियों की कानूनी लड़ाई लड़ने में और ताकत मिले।

Post a Comment

0 Comments