Hot Posts

6/recent/ticker-posts

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश व्यापी संघर्ष के अंतर्गत 9 अगस्त को क्वींस इंटर कॉलेज से जिला अधिकारी कार्यालय तक निकाली जाएगी मोटरसाइकिल रैली

 संवाददाता



लखनऊ: जिला विद्यालय निरीक्षक लखनऊ के कार्यालय के भ्रष्टाचार के आरोपी लेखाधिकारी मनोज कुमार द्वारा वर्षो से वेतन प्राप्त कर रही शिक्षिकाओं का वेतन रोकने, स्थानान्तरित शिक्षकों का वेतन बिल पारित न करने तथा लेखा विभाग में लम्बित अवशेष बिलों को अभियान चलाकर प्रभावी कार्यवाही नहीं की जाती है तो जिला संगठन अगले सप्ताह आदोलनात्मक कदम उठाने के लिए बाध्य होगा। इसके पूर्व जिला संगठन संयुक्त शिक्षा निदेशक एवं जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग करेगा। इसी के साथ बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रदेश व्यापी संघर्ष के अन्तर्गत 09 अगस्त को क्वींस इण्टर कालेज सेे जिलाधिकारी कार्यालय तक अपरान्ह 02ः00 बजे मोटर साइकिल रैली निकाली जाएगी। यह निर्णय आज जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा की अध्यक्षता मे जिला संगठन के कार्यालय उदयाचल में सम्पन्न जिला कार्यकारिणी की बैठक में किया गया। संगठन के प्रादेशिक उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डा0 आर0पी0 मिश्र ने बताया कि भ्रष्टाचार के आरोपी लेखाधिकारी द्वारा लगभग 30 से अधिक बालिका विद्यालयो का मनमाने तरीके से वेतन रोक दिया गया है और लगभग 10 वर्षो से वेतन प्राप्त कर रही शिक्षिकाओं को लेखाधिकारी द्वारा बुलाया जा रहा है। जिसकी सूचना विभिन्न विद्यालयों की प्रधानाचार्या एवं शिक्षिकाओं ने दी।  इतना ही नहीं लेखाधिकारी द्वारा अन्य जनपदों से लखनऊ के माध्यमिक विद्यालयों में स्थानान्तरित लगभग 100 शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के वेतन भुगतान हेतु बिल नहीं पारित किए जा रहे है। और उनसे सम्पर्क करने के लिए कहा जा रहा है। लेखाधिकारी द्वारा घूसखोरी के लिए लेखाकार्यालय में अवशेष प्रकरणों को भी लम्बित रखा गया है। डा0 मिश्र ने बताया कि 15 जुलाई को धरने में संयुक्त शिक्षा निदेशक एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के सामने लेखाधिकारी की घूसखोरी के प्रकरण उठाए गए थे। किन्तु कोई कार्यवाही नही हुई जिससे लेखाधिकारी के हौसले और भी बुलन्द हो गए है और घूसखोरी के लिए वेतन रोकना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशव्यापी संघर्ष के अन्तगर्त दिनांक 09 अगस्त को अपरान्ह 02ः00 बजे क्वींस इण्टर कालेज से प्रेस क्लब परिवर्तन चैक चैराहा, स्वास्थ निदेशालय चैराहा से जिलाधिकारी कार्यालय तक पुरानी पेन्शन बहाली आदि 16 सूत्रीय मागों को लेकर मोटर साइकिल रैली निकाली जाएगी। रैली के समापन पर जिलाधिकारी के माध्यम से मा0 मुख्यमंत्री से ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा एवं जिलामंत्री महेश चन्द्र ने बताया कि निर्णय किया गया है कि 09 अगस्त की रैली से पूर्व जनपद की सभी विद्यालय इकाइयों में शाखा इकाई की बैठक होगी जिसमें 09 अगस्त की रैली की प्रतिभगिता एव ज्ञापन की मांगों के सन्दर्भ में विशेष चर्चा की जाएगी।
 बैठक में प्रमुख रूप से प्रादेशिक उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डा0 आर0पी0 मिश्र, प्रदेशीय मंत्री डा0 आर0के0 त्रिवेदी, जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा, राज्य कार्यकारिणी की सदस्य डा0 मीता श्रीवास्तव, राज्य परिषद सदस्य सुमन लता, डा0 पी0के0पन्त, मंजू चैधरी, जिलामत्री महेश चन्द्र, कोषाध्यक्ष विश्वजीत सिंह, आय-व्यय निरीक्षक आलोक पाठक, उपाध्यक्ष बीरेन्द्र कुमार त्रिपाठी, अनीता शर्मा, अनिल कुमार वर्मा, रजनेश कुमार शुक्ल, सुमित अजॅाय दास, डा0 अनिल तिवारी, डा0 सुशील त्रिपाठी, शैलजा गुप्ता अलका शुक्ला  आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments