Hot Posts

6/recent/ticker-posts

अयोध्या धाम में उद्यान विभाग के स्वामित्व वाले लगभग 10 पार्कों के सौंदर्यीकरण कराने के निर्देश




...
संवाददाता। लखनऊ/अयोध्या 
साकेतपुरी स्थित मण्डी की भूमि में अयोध्या धाम पधारने वाले अतिथि श्रद्धालुओं हेतु 100 शयनकक्षों और आधुनिक सुख-सुविधाओं से युक्त बनाया जाय होटल
-मंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह
  

अयोध्या/लखनऊ: दिनांक: 18 दिसम्बर, 2023


प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दिनेश प्रताप सिंह ने सोमवार को अयोध्या धाम में उद्यान और मण्डी परिषद् के सभी उच्चाधिकारियो, अयोध्या नगर निगम एवं अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। भगवान श्री राम के भव्य दिव्य मंदिर के लोकार्पण अवसर को ऐतिहासिक बनाने में प्रयासरत उत्तर प्रदेश के यशस्वी मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी का हाथ बंटाने के उद्देश्य से अयोध्या धाम में उद्यान विभाग के स्वामित्व वाले लगभग 10 पार्कों के सौंदर्यीकरण कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया। साकेतपुरी स्थित मण्डी की भूमि में अयोध्या धाम पधारने वाले अतिथि श्रद्धालुओं हेतु 100 शयनकक्षों और आधुनिक सुख-सुविधाओं से युक्त लगभग 5 सितारा जैसा होटल बनाकर उपलब्ध कराये जाने हेतु मण्डी के अधिकारियों से प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये। इस होटल में देश और दुनिया के अतिथि श्रद्धालुओं/ पर्यटकों को कम किराये पर रूम उपलब्ध कराने का उद्देश्य है। इसी भाँति उद्यान विभाग के स्वामित्व वाले गुप्तार घाट पार्क में एक अतिथि गृह का निर्माण किये जाने का भी निर्णय लिया गया है। 
 प्रवास के दौरान श्री अयोध्या तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी आदरर्णीय श्री चम्पत राय जी एवं आदरणीय श्री अनिल मिश्रा जी के साथ बैठक कर आगामी 22 जनवरी, 2024 को होने वाले आयोजन में उद्यान और मण्डी परिषद् की भूमिका का निर्धारण किया। तद्परान्त हनुमान गढ़ी में हनुमान जी के दर्शन कर भगवान श्री राम जी के निर्माणाधीन भव्य राम मंदिर की छवि के दर्शन भी किये।

Post a Comment

0 Comments