Hot Posts

6/recent/ticker-posts

नैतिक पार्टी का 16 वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया
...

 संवाददाता 
लखनऊ । नैतिक पार्टी का 16 वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया 
चन्द्र भूषण पाण्डेय, राष्ट्रीय अध्यक्ष, नैतिक पार्टी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि नैतिक पार्टी के 16वें स्थापना दिवस में आप सबका स्वागत है।
नैतिक पार्टी संविधानिक नैतिकता में विश्वास करती है। नैतिक पार्टी मानती है- श्रीराम भी, संविधान भी। इतने दिनों तक नैतिक पार्टी समझती रही कि व्यवस्था में कमी के कारण जनता परेशान रहती है। इसलिए नैतिक पार्टी द्वारा प्रायः व्यवस्था के विरोध में आवाज उठाया जाता रहा; लेकिन 16 सालों में हमें समझ आ गया कि जनता की परेशानी का कारण व्यवस्था नहीं; बल्कि वे व्यक्ति हैं जो व्यवस्था पर कुंडली मार कर बैठ जाते हैं और व्यवस्था को अपने फायदे के लिए तोड़- मरोड़कर मनमाने ढंग से चलाते हैं। इसलिए अब जरूरी है कि हम व्यक्ति के बारे में चर्चा करें और उसके विरुद्ध आवाज उठाएं। व्यवस्था के शीर्ष पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं इसलिए आज हम उन्हीं के बारे में बात करेंगे।
2014 में इस देश में मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं। कहा जाता है कि मोदी जी ने दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ाया। उन्होंने हाईवे, टनल बनवाये। शानदार ट्रेनें चलवाई। एयरपोर्ट व पोर्ट बनवाये । शानदार रेलवे स्टेशन बनवाये। मन्दिरों के शानदार कॉरीडोर बनवाया। नया संसद भवन बनवाया। शानदार सभामंडप बनवाए। देश की इकोनॉमी को तीन ट्रिलियन कर दी। अबकी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो पांच ट्रिलियन कर देंगे। वह जो कहते हैं वह करते हैं इसलिए वह मोदी की गारंटी देते हैं। उन्होंने अनेक गारंटी दी हैं जो वह करेंगे। उन्होंने विकसित भारत की गारंटी दी है तो भारत अब विकसित भारत बनकर रहेगा। यह मोदी जी के ही बस की बात थी कि अयोध्या में राम मन्दिर बन पाया । मोदी जी महान है। मोदी अवतार हैं।
सवाल है कि मोदी जी ने यह जो कुछ किया वह किसके लिए किया? यह सब कुछ उन्होंने उन 30 करोड़ लोगों के लिए किया जो शहरों में रहते हैं। मोदी ने यह सब अपनी छवि चमकाने के लिए किया ताकि शहरी लोग जो हर व्यवस्था पर पूरी तरह हावी हैं उनका गुणगान करते रहें और उनकी ऐसी आभामंडल बनाते रहें कि उनके जैसा नेता कोई नहीं है।
लेकिन 100 करोड़ लोग जो गांवों में रहते हैं उनके लिए मोदी ने क्या किया। यह जानने के लिए मैं काशी, मथुरा,अयोध्या, लखनऊ,अमेठी के सांसद क्रमशः नरेंद्र मोदी, हेमा मालिनी, लल्लू सिंह, राजनाथ सिंह व स्मृति ईरानी द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना में गोद लिए गांवों में गया व उनका अवलोकन किया। जो देखा वो सब चौंकाने वाला था। भारत के गांव दुखद त्रासदी से गुजर रहे हैं। मोदी जी ने 10 सालों में गांव को शौचालय दिया। शौचालयों की हालत यह है कि पानी की व्यवस्था नहीं है जिसके कारण अधिकांश शौचालय बन्द हैं। शौचालयों के दरवाजे टूटे हुए हैं। दरवाजे टूट जाने पर पैसा नहीं है कि गांव वाले दरवाजा फिर से लगा सकें। मोदी जी ने हर घर को नल दिया। हालत यह है कि नल है तो टोटी नहीं और टोटी है तो टंकी नहीं। अगर यह सब है तो पाइप टूटे हैं जिसके कारण पानी नहीं। पानी है तो निकासी नहीं। जिसके कारण जगह-जगह पानी का जमाववाड़ा और मच्छर की भरमार है।

Post a Comment

0 Comments