Hot Posts

6/recent/ticker-posts

कमान अधिकारी द्वारा ए पी सेन इंटर कॉलेज का दौरा तथा एनसीसी ए सर्टिफिकेट का हुआ वितरण

...
संवाददाता। लखनऊ 
लखनऊ _शुक्रवार दिनांक 10 मई 2024 को शहर के चारबाग स्थित एपी सेन मेमोरियल इंटर कॉलेज में एनसीसी प्रमाण पत्र वितरण समारोह था. जिसके मुख्य अतिथि,20 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी, के कमान अधिकारी कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी थे ।
जूनियर विंग के कैडेट्स को कर्नल त्रिवेदी के कर कमलों से,ए सर्टिफिकेट,प्रदान किया गया।
कर्नल त्रिवेदी ने बताया कि जूनियर विंग के कैडेट्स में एकता अनुशासन और सेवा की जो भावना प्रारंभ से शिक्षित की जाती हैं वैसे ही उनके भविष्य का ढांचा तैयार होता है। 
देश के यह नन्हे मुन्ने होनहार बुलबुल भविष्य के एक बहुत ही सजग प्रहरी और नागरिक बनते हैं। इन नन्हे मुन्ने बच्चों की मुट्ठी में देश का भविष्य फलता है इसलिए, एन सी सी, इन्हें प्रशिक्षित करते समय बहुत ही सजग और सावधान रहती है।
कर्नल त्रिवेदी ने बताया कि ऐसे अनेक उदाहरण है जो एनसीसी में एक जूनियर विंग कैडेट के रूप में नामांकित हुए और आज संपूर्ण विश्व में भारत का डंका बजा रहें हैं।

समारोह की विसिस्ट अतिथि कॉलेज की प्राचार्या डॉक्टर उशोषी घोष ने एनसीसी की भूरी भूरी प्रसंशा करते हुए कहा की एनसीसी कैडेट्स कॉलेज की धरोहर और शान है।
कॉलेज की एनसीसी इंचार्ज सेकंड ऑफिसर डॉक्टर विमलेश शाक्या ने जानकारी दी कि उक्त अवसर पर कूल 23 कैडेट्स को प्रमाण पत्र वितरित किया गया ।


उक्त अवसर पर 20 up बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी,सूबेदार मेजर ओम प्रकाश यादव, कैप्टन मोनिका श्रीवास्तव,सीनियर जीसीआइ नंदिता यादव आदि का कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष योगदान रहा।

Post a Comment

0 Comments