Hot Posts

6/recent/ticker-posts


...
संवाददाता। लखनऊ 
अमीनाबाद में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए लखनऊ के लोकप्रिय सांसद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 
अब तक जितनी भी सीटों पर चुनाव हुए हैं उन चुनाव परिणाम के माध्यम से जो हम सबको रिपोर्ट प्राप्त हो रही है उसे हम लोग पूरी तरह से आश्वासत है कि भारतीय जनता पार्टी ने 400 से अधिक सीटों का जो लक्ष्य निर्धारित किया उस लक्ष्य को हम लोग निश्चित रूप से प्राप्त करेंगे यह पक्का विश्वास है।
 भारतीय जनता पार्टी हिंदुस्तान की सबसे विश्वसनीय पार्टी है भारतीय जनता पार्टी हिंदुस्तान की ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो वह कहती है वह करती है ।

आपने देखा 2014 में मोदी जी के नेतृत्व में स्पष्ट बहुमत के साथ हमारी केंद्र में सरकार बनी हमने जो भी वादे किए अक्षरशः वादों को पूरा किया हमने धारा 370 को समाप्त किया।
जम्मू कश्मीर का आज तेजी से विकास हो रहा है हिंदुस्तान का शायद ही कोई ऐसा राज्य बचा हो जहां कोई आतंकवादी घटना हो रही हो जब से हमारी सरकार आई है मै डंके की चोट पर कह सकता हूं कि कश्मीर में एक दो आतंकवादी वारदातों को छोड़कर किसी भी राज्य में कोई आतंकवादी वारदात नहीं हुई।
 हमने कहा था कि हमारी सरकार बनेगी भवय राम का मंदिर बन कर रहेगा और आपने देखा भगवान राम अपनी कुटिया से निकलकर अपने महल में प्रवेश कर चुके हैं मेरा पक्का विश्वास है कि आप भारत में रामराज का राज होकर रहेगा दुनिया की कोई ताकत से रोक नहीं सकती। 
जब देश की जनता को अपना दायित्व कर्तव्यों का बोध हो जाए उसको ही हम राज्य रामराज आ गया है यह मान लिया जाएगा। 

सारी दुनिया में भारत के प्रति बदली हुई धारणा नजर आएगी सारी दुनिया यह मानती है कि भारत अब कमजोर भारत नहीं रहा बल्कि भारत दुनिया का एक ताकतवर देश बन गया है। 

अर्थव्यवस्था के मामले में मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हम 11वे स्थान से जंप लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है और 2027 तक हम तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। 

हमारी सरकार के बारे में गलतफहमियां फैलाई जा रही है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी तो आरक्षण समाप्त करेंगे लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि सरकार बनने के बाद हम आरक्षण किसी भी सूरत में समाप्त नहीं करेंगे माइनॉरिटी के लोगों से भी मै कहना चाहता हूं ।
धर्म के आधार पर आरक्षण विपक्षी लोगों ने किया। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आरक्षण करने की कोशिश की थी उसको भी कोर्ट ने रद्द किया। हम आपके मन में दहशत और भय पैदा करके समर्थन नहीं बल्कि आपके मन में विश्वास से समर्थन बात करना चाहता है या हमारी प्रकृति है। सार्थक राजनीति कभी झूठ बोलकर नहीं की जा सकती। जनता की आंखों में धूल झोंक कर नहीं जनता की आंखों में आंखें डालकर विश्वास के साथ राजनीति करनी चाहिए हम सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करते हैं देश बनाने के लिए राजनीति करते हैं। 

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करिश्माई कार्य किया है जिसकी कोई भी कल्पना नहीं कर सकता था मैं भी उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहा हूं लेकिन जो काम में नहीं कर पाया वह योगी जी ने करके दिखाया है किसी भी राज्य का विकास करना है तो उसे राज्य के विकास की पहली शर्त होती है कि कानून और व्यवस्था का चित्र दुरुस्त होना और योगी जी ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त किया है इसकी चर्चा उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे हिंदुस्तान में इसकी चर्चा होती है। 

यदि आदित्यनाथ के नेतृत्व में यह लक्ष्य निर्धारित है कि उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन इकोनामी बनाएंगे और इसके साथ ही भारत को दुनिया की टॉप 3 इकॉनमी बनने से कोई ताकत रोक नहीं सकती।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के अंदर एक लंबे समय तक कांग्रेस की सरकार रही और 6 दशक के अपने लंबे कार्यकाल के दौरान आज कांग्रेस के नेता देश की जनता के सामने यह कहने की स्थिति में नहीं है कि उन्होंने कोई भी कार्य बिना भेदभाव के किए हैं। वहीं समाजवादी पार्टी को प्रदेश में चार बार शासन करने का अवसर प्राप्त हुआ और वह भी ऐसा कोई दावा नहीं कर सकते। उन्होंने अपने स्वार्थ के लिए प्रदेश को और देश को आतंकवाद के हवाले किया। नक्सलवाद का प्रसार हुआ उनके समय में राम को नकारा जाता था और राम भक्तों पर गोली चलाई जाती थी यह पूरा चुनाव आप देखे तो चार चरणों के चुनाव में जो लहर देश के अंदर है पूरा देश एक शहर में बोल रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार उपस्थित अपार जन समूह ने योगी के साथ दोहराया अबकी बार मोदी सरकार अबकी बार 400 पार। 

भारत के अंदर जब उन्हें कोई समर्थन नहीं मिल रहा है तो पाकिस्तान से अपने समर्थन में बयान बाजी कराई जा रही है पाकिस्तान के हालात दिया देख रहे होंगे भारत में कोरोना कल कालखंड में जो योजना चालू की 80 करोड़ राशन देने की सुविधा वह आज भी इस योजना का लाभ ले रहा है दूसरा पाकिस्तान 23 24 करोड़ की आबादी है पिछले एक सप्ताह से हो रहा उपद्रव इस बात का साक्षी है कि 1 किलो गेहूं और आटे के लिए सड़कों पर जिन झपट और मारपीट हो रही है दंगे हो रहे हैं आज जानी हो रही है यह पाकिस्तान के नेताओं ने पाकिस्तान को कहां पहुंचा दिया पाकिस्तान का रगल अपने वाले कांग्रेस को समाजवादी पार्टी के लोग वोट कब देते हैं कहते हैं कि पाकिस्तान की खिलाफत मत करो कि उनके पास आइटम बम है तो हमने कहा कि हमारा एटम बम क्या फ्रिज में रखने के लिए बना है। 

मोदी जी ने 10 वर्ष में भारत के हालात को बदलकर एक भारत से भारत का पूरा देश देख रहा है इस भारत में 140 करोड लोगों का सम्मान बढ़ाया भारत की सुरक्षा व्यवस्था को मुक्त किया है नक्सलवाद और आतंकवाद पर नकेल कैसी है इस भारत में विकास के बड़े-बड़े कर हो रहे हैं हाईवे बन रहे हैं रेलवे के कार्य हो रहे हैं नई-नई ट्रेन चल रही है अमृत भारत ट्रेन हो चाहे नमो भारत ट्रेन हो चाहे वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर को देखकर आप कह सकते हैं कि हम भी दुनिया के अंदर एक नई प्रतिस्पर्धा में खड़े हैं। 

समाजवादी पार्टी सरकार में यह दवा होता था कि जो प्लाट खाली है वह हमारा है। 
भारतीय जनता पार्टी ने जितनी भी विकास योजनाएं लागू की उसमें कभी किसी जाति किसी मजहब या कोई चेहरा देखकर योजना नहीं दी गई देश के अंदर एक ही मत के आधार पर कार्य हुए और वह मंत्र था सबका साथ सबका विकास।

कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा है भारत के खिलाफ षड्यंत्र है। 1954 में जो दादी नारा देती थी आज पोता भी गरीबी हटाने का वही नारा रट रहा है 
संपत्ति का सर्वे करेंगे, इमरजेंसी लागू करेंगे ।
औरंगजेब की आत्मा इन के अंदर घुस चुकी है और आपकी संपत्ति को बंदर बांट करने का कार्य करेंगे और कांग्रेसी और समाजवादी गुंडे उस पर कब्जा करने का प्रयास करेंगे।

अटल जी की जो लखनऊ के लिए परिकल्पना थी राजनाथ सिंह जी ने 10 वर्ष के अंदर लखनऊ को देने का कार्य किया है लखनऊ 10 वर्ष के अंदर स्मार्ट सिटी बना है मुख्यमंत्री सचिवालय के सामने श्रद्धा अटल बिहारी वाजपेई जी की सबसे बड़ी प्रतिमा की स्थापना माननीय राजनाथ सिंह जी के कहने पर उत्तर प्रदेश सचिवालय में हम लोगों ने स्थापित की उत्तर प्रदेश की पहली मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेई जी के नाम पर हुई है लखनऊ में यातायात के समस्या के समाधान के लिए मेट्रो संचालित है और फेस सेकंड के कर के लिए भी अनुमति दे दी गई है और पूरे लखनऊ में उसका विस्तार होगा लखनऊ में नाइट सफारी भी बन रहा है लखनऊ के अंदर राजनाथ सिंह जी की प्रेरणा से राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल बन रहा है जिसमें श्यामा प्रसाद मुखर्जी पंडित दीनदयाल उपाध्याय और अटल बिहारी वाजपेई जी की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमाएं स्थापित होगी। लखनऊ में ग्रीन कॉरिडोर का निर्माण हुआ है, किसान पथ का निर्माण भी हो चुका है।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि मंच पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, राज्यसभा सांसद राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, एमएलसी मुकेश शर्मा डॉक्टर महेंद्र सिंह, पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेई, महापौर सुषमा खर्कवाल मंच पर उपस्थित रहे। महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने सभा के अंत में सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

0 Comments