Hot Posts

6/recent/ticker-posts

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी लोकसभा से दाखिल किया अपना नामांकन

...
संवाददाता 
वाराणसी : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस अवसर पर उनके नामांकन में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री ,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई अन्य केन्द्रीय मंत्री भी वाराणसी में मौजूद थे 
 नामांकन के दौरान प्रधानमंत्री के साथ बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे । पीएम मोदी के खेलाफ़ कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय को मैदान में उतारा है। पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार मैदान में हैं। दो बार उन्होंने वाराणसी लोकसभा सीट से बड़ी जीत हासिल की है।
नामांकन से पहले पीएम मोदी अस्सी घाट पर पूजा की। इसके बाद काल भैरव मंदिर में दर्शन किया। नामांकन दाखिल करने से पहले उनका आशीर्वाद लिया। काल भैरव को शहर के कोतवाल के नाम से जाना जाता है। ज्योतिषाचार्य पं. ऋषि द्विवेदी की मानें तो शास्त्र के अनुसार गंगा सप्तमी और नक्षत्र राज पुष्य नक्षत्र का संयोग के साथ ही रवि योग ग्रहों की अच्छी स्थितियों का निर्माण कर रहा है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन कोई भी कार्य करने से अभीष्ट की सिद्धि होती है। इस नक्षत्र में अगर किसी काम को किया जाए तो उसमें कार्य सिद्धि तय माना जाता है।
नामांकन प्रक्रिया के बाद पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के लिए रवाना हो गए

Post a Comment

0 Comments