Hot Posts

6/recent/ticker-posts

रियर एडमिरल पुनीत चड्ढा, वीएसएम ने किया एनसीसी जीपी मुख्यालय लखनऊ का दौरा
...
 संवाददाता
लखनऊ।आज महानिदेशालय राष्ट्रीय कैडेट कोर (डीजी एनसीसी) के मुख्यालय में अतिरिक्त महानिदेशक (ए) रियर एडमिरल पुनीत चड्ढा, वीएसएम, ने लखनऊ में एनसीसी समूह मुख्यालय का दौरा किया । उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय की देखरेख में संचालित एनसीसी संबंधी गतिविधियों का व्यापक मूल्यांकन करने के लिए वरिष्ठ अधिकारी ने नई दिल्ली से लखनऊ यात्रा की 
ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा, कमांडर एनसीसी ग्रुप लखनऊ ने ग्रुप मुख्यालय स्थान पर अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) का स्वागत किया । एडीजी के आगमन के बाद लखनऊ ग्रुप के एनसीसी कैडेट्स जिनमें पुरुष और महिला दोनों कैडेट्स के द्वारा जनरल ऑफिसर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया । इसके बाद एडीजी को लखनऊ समूह के अंतर्गत सभी कमांडिंग ऑफिसरों से परिचित कराया गया ।
उन्हें विभिन्न एनसीसी प्रशिक्षण और प्रशासनिक मामलों की जानकारी दी गई । प्रशिक्षण मानकों, कैडेटों के प्रदर्शन और लखनऊ में एनसीसी अकादमी के शीघ्र निर्माण को बढ़ाने के लिए चल रही गतिविधियों और उपायों पर चर्चा करने के लिए लखनऊ समूह के तहत एनसीसी बटालियनों के कमांडिंग अधिकारियों के साथ चर्चा की गई । एडीजी आज के दौरे में उभरे बिंदुओं से डीजी एनसीसी को अवगत कराएंगे । एडीजी ने लखनऊ विश्वविद्यालय में 3 नेवल यूनिट बोट पूल और नव स्थापित फायरिंग सिम्युलेटर का भी दौरा किया और प्रशिक्षकों और कैडेटों के साथ बातचीत की ।

Post a Comment

0 Comments