Hot Posts

6/recent/ticker-posts

67 यूपी बटालियन एनसीसी लखनऊ के तत्वाधान में केंद्रीय विद्यालय तोपखाना में आयोजित किया गया मोटा अनाज जागरूकता कार्यक्रम

संवाददाता
लखनऊ।
 67 यूपी बटालियन एनसीसी के कैडेट्स ने विशेष अभियान के तहत रैली निकालकर मोटे अनाज के उपयोग हेतु जानकारी दी तथा अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए जागरूक किया।
इस अवसर पर केंद्रीय विद्यालय तोपखाना के होनहार छात्रों ने अप्रतिम सांस्कृतिक प्रस्तुति के माध्यम से समाज को मोटा अनाज जागरूकता का असरदार संदेश दिया। इसके साथ ही छात्रों ने मोटा अनाज से निर्मित विभिन्न प्रकार के आकर्षक व्यंजन भी प्रस्तुत किए।
कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए 67 यूपी एनसीसी बटालियन के समादेशाधिकारी कर्नल पुनीत श्रीवास्तव ने कैडेट्स को मोटे अनाज के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि मोटे अनाज का सेवन अधिक से अधिक करना चाहिए क्योंकि मोटा अनाज अत्यधिक पोषण युक्त होने के साथ ही प्रोटीन और फाइबर से भरपूर होता है तथा इसके सेवन से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है । जागरूकता रैली के दौरान सभी लोगों को मोटे अनाज का सेवन करने एवं इसको बढ़ावा देने का भी आवाह्न किया।
देश की युवा पीढ़ी को सफल संदेश देने के लिए एनसीसी कैडेट्स ने कहा कि दुनिया भर में मोटे अनाज को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है तथा हमारे युवा वर्ग को जंक फूड के सेवन से परहेज करना चाहिए।
इस दौरान कार्यक्रम में केन्द्रीय विद्यालय तोपखाना के प्रधानाचार्य विजयेश पांडे समेत 67 बटालियन के सूबेदार मेजर रमाकांत उपाध्याय, 2 जेसीओ, 2 एनसीओ, 60 शिक्षकगण एवं 50 कैडेट्स व 1950 छात्र भी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments