Hot Posts

6/recent/ticker-posts

सुधांशु त्रिवेदी ने "विकसित भारत संकल्प यात्रा" कार्यक्रम में गिनाई "मोदी की गारंटी"वाली योजनाएं।


*उत्तर प्रदेश में पहले बनते थे कट्टे ,अब बन रही सुपर सोनिक मिसाइल : सुधांशु त्रिवेदी*
...
विकसित भारत संकल्प यात्रा" का *मोदी की गारंटी* वाला रथ आज भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर की पश्चिम विधानसभा में राजाजीपुरम पहुंचा।जहां पात्र लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्य सभा सांसद, भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, महापौर सुषमा खर्कवाल मुख्य रूप से उपस्थित रहे। 

राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से एक आह्वान किया था कि अगले 25 साल जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, इस अमृत काल में पांच लक्ष्य रखें । 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है और भारत को नंबर वन की अर्थव्यवस्था बनाना है, दूसरा संकल्प था की गुलामी की मानसिकता से अपने हर भाव को मुक्त करना, तीसरा लक्ष्य अपनी संस्कृति की विरासत पर गर्व करना, चौथा लक्ष्य हम सबको इसके लिए कर्तव्य करना और पांचवा लक्ष्य को सामूहिक रूप से करना। इसी संकल्प को लेकर हम लोग प्रधानमंत्री मोदी जी की विकसित संकल्प यात्रा को लेकर आपके बीच आए हैं।

उन्होंने कहा कि देश के रक्षा मंत्री लखनऊ के लोकप्रिय सांसद राजनाथ सिंह जी ने लखनऊ में तमाम ब्रिज और पुलों जिनके जमीनों का अधिकरण विभागों की कानूनी पेचींदियों में फंसा था उसको निस्तारित करा कर और लखनऊ को विश्व स्तरीय बनाने के लिए तमाम योजनाओं को लागू किया।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा 2013 से पहले देश और विदेश में भारत के प्रति निराशा का वातावरण था , विदेश में लोग भारत की अर्थव्यवस्था को गिरती हुई पांच अर्थव्यवस्था में देख रहे थे। तब तत्कालीन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा भारत की सफलता की कहानी ख़त्म नहीं हुई है, सफलता की कहानी मोदी के सत्ता में आने का इंतज़ार कर रही है । आजादी के बाद कांग्रेस की सरकारों में कई दशकों तक भारत विकास की दौड़ में कहीं नहीं था जबकि कई देश जो हमारे साथ आजाद हुए इसराइल, चीन जैसे देश कहां पहुंच गये।

उन्होंने कहा कि वह गरीब व्यक्ति जिन पर स्वतंत्रता‌ के विकास की किरण पहुंचनी चाहिए थी वह गरीबी और गुरबत के अंधेरे में ही पड़ा हुआ था। प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के सरकार बनते ही लाल किले की प्राचीर से पहले भाषण जनधन योजना लागू की और गरीब के खातों में बिना भ्रष्टाचार के पैसा भेजा। वर्तमान में 50 करोड़ जनधन अकाउंट है जिनमें 2 लाख करोड़ रुपया जमा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कामगारों के लिए विश्वकर्म योजना लागू की। देश में स्वच्छ भारत अभियान चलाया, जिससे गंदगी के कारण होने वाली बीमारियों से गरीब लोगों का पैसा बचाया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान भी गरीब के लिए था। प्रधानमंत्री मोदी ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम भी पास कराया।हम चांद के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाले पहले देश बने हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी ने उस पॉइंट का नाम शिव शक्ति रखा वहां शिव के साथ शक्ति को भी स्थापित किया ,यह है मोदी जी की गारंटी, जमीन से चांद तक । 

उन्होंने कहा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था पैसा एक हाथ से दूसरे हाथ में घिसते घिसते पहुंचता है, हम केंद्र से ₹1 भेजते हैं और नीचे पहुंचते पहुंचते 15 पैसे रह जाता है। 85% पैसा कांग्रेस के बिचौलियों ले जाता थे। मोदी जी ने स्वच्छ भारत अभियान में उन बिचौलियों हाथो की पूरी सफाई कर दी। अब डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से 100 का 100% पैसा गरीबों के खाते में पहुंचता है। इससे भारत सरकार का 2 लाख करोड़ रूपया बचा है ,जो हाथ की सफाई में चला जाता था। 

गरीबों के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में 44 करोड़ गरीबों को बिना गारंटी के 10000 से 10 लाख तक का लोन दिया, जिसमें 68 प्रतिशत महिलाएं हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों की दवाई के लिए 10000 जन औषधि केंद्र खुलवाएं व भविष्य में 25000 जन औषधि केंद्र का लक्ष्य रखा है। गरीबों का 5 लाख तक के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाकर स्वास्थ्य बीमा करवाया। 
  

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा भारत में दो डिफेंस कॉरिडोर बन रहे हैं एक उत्तर प्रदेश और दूसरा तमिलनाडु में। इन कॉरिडोर में ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण होगा और उसका निर्यात भी होगा जिस उत्तर प्रदेश में पहले कभी कट्टा बना करते थे मोदी जी के आने के बाद इतना बड़ा परिवर्तन हो रहा है कि अब सुपर सोनिक मिसाइल बन रही है। 


उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद कानून व्यवस्था में बड़ा परिवर्तन आया है। पहले की सरकारों में व्यापारी कहता था मुझे उत्तर प्रदेश नहीं जाना है, आज योगी सरकार में माफिया कहता है मुझे उत्तर प्रदेश नहीं जाना है। आज उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस वे,डिफेंस कॉरिडोर,मेट्रो और एम्स का निर्माण हो रहा है।कांग्रेस की सरकारों में देश में कई शहरों में धमाके होते थे मोदी सरकार आने के बाद आतंकी घटनाएं कश्मीर के केवल चार जिलों में रह गई।


उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी देश ही नहीं पूरे विश्व में लोकप्रिय हैं रूस के राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी किसी के भी दबाव में आने वाले नहीं हैं, अमेरिका के राष्ट्रपति उन्हें स्टेट डिनर पर बुलाते हैं। इसराइल उन्हें अपना दोस्त कहता है वही फिलिस्तीन उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान देता है। पहले लोग कहते थे कि जब राम मंदिर बनेगा तो सऊदी देश हमें पेट्रोल नहीं देंगे, आज राम मंदिर भी बन रहा है और भारत सऊदी अरब और यूरोप का व्यापार कॉरिडोर भी बन रहा है यह है मोदी जी की गारंटी। मोदी जी ने देश को इस ऊंचाई पर लाकर खड़ा किया है कि इंग्लैंड जिसने हम पर राज किया आज वह भी चाह रहा है कि भारत के साथ हमारा मुक्त व्यापार का समझौता हो जाए । भारत मोदी जी के नेतृत्व में देश में ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी नए कीर्तिमान गढ़ रहा है।

आनंद द्विवेदी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी जी का संकल्प है कि देश के हर जरूरतमंद और गरीब को सरकार की योजना का लाभ दिलाना है जिसके लिए मोदी की गारंटी वाला रथ हर वार्ड में जा रहा है और योजनाओं से वंचित रह गए लोग इस अभियान का लाभ उठा रहे हैं। भारत में पहली बार ऐसा हुआ है कि भारत की राजनीति में सरकार बनने के बाद आपके घर-घर जाकर सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जी योजनाओं के लाभ के लिए इस रथ को आपके घर-घर भेज रहे हैं।

महापौर सुषमा खर्कवाल ने कहा विकसित भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री जी ने जो जो कहा वह किया है पहले सरकारों में केवल घोषणाएं होती थी पहले नारा दिया जाता था गरीबी हटाओ पर गरीबों के लिए कोई कार्य नहीं हुआ 2014 के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों के लिए बिना भेदभाव के योजनाओं को जरूरतमंद गरीबों तक पहुंचाया।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत पात्र लोगों को स्वीकृति हुए आवास का प्रमाण पत्र,आयुष्मान कार्ड वितरित किये गये। प्रशासन के माध्यम से लगाए गए विभागों के कैंप में पात्र लोगों का निःशुल्क रजिस्ट्रेशन भी किया गया। मुख्य अतिथि सुधांशु त्रिवेदी ने उपस्थित सभी जनों के साथ भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित भारत बनाने के लिए पंच प्रतिज्ञा भी दिलाई।अभियान संयोजक अभिषेक खरे ने कार्यक्रम का संचालन किया।

कार्यक्रम में विधानसभा उपविजेता अंजनी श्रीवास्तव, यूं एन पांडे , मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग , सत्येंद्र सिंह ,मंडल अध्यक्ष अरविंद मिश्रा, महेंद्र राजपूत, वीरेंद्र सिंह, ऋषि शर्मा, पार्षद अजय दीक्षित, धर्मेंद्र सिंह, राजीव कृष्ण त्रिपाठी, संतोष राय, अनूप कमल सक्सेना, पूर्व पार्षद शिवपाल सांवरिया, पूर्व पार्षद नागेंद्र सिंह कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में लाभार्थी उपस्थित रहे।

उत्तर विधानसभा में आयोजित अन्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एमएलसी मुकेश शर्मा ने मोदी सरकार योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी और लाभार्थियों को स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किए। मंडल अध्यक्ष राकेश पांडे और पार्षद राघव राम तिवारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे

Post a Comment

0 Comments