Hot Posts

6/recent/ticker-posts

लखनऊ चारबाग़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रेल कोच रेस्टोरेंट और जन औषधि केंद्र का शुभारंभ

 ...
संवाददाता। लखनऊ 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के 674 रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रमों में 85 हजार करोड़ की करीब 6 हजार परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया 
उनमें लखनऊ को भी कई सौगातें मिली हैं, लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन के साथ ही वर्ल्ड क्लास गोमती नगर स्टेशन पर जेनेरिक दवाओं के लिए जन औषधि केंद्र और रेल कोच रेस्टोरेंट का तोहफा दिया गया है। लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने लखनऊ जन औषधि केंद्र,वन स्टेशन वन प्रोडक्ट स्टाल और चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर में रेल कोच रेस्टोरेंट का प्रत्यक्ष रूप में उद्घाटन किया। भाजपा वरिष्ठ नेता नीरज सिंह ,महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी , महापौर सुषमा खर्कवाल, विधान परिषद सदस्य रामचंद्र प्रधान,पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक आदित्य कुमार सहित पार्टी पदाधिकारी और रेलवे कर्मचारी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि आज रेलवे के ढांचे के सुधार के लिए प्रधानमंत्री जी ने हजारों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है जिसके लिए लखनऊ सहित प्रदेश और देश के सभी नागरिकों को शुभकामनाएं देता हूं और प्रधानमंत्री व लखनऊ से सांसद व देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का अभिनंदन करता हूं। प्रधानमंत्री के संकल्प को लखनऊ में रक्षा मंत्री व सांसद राजनाथ सिंह पूरा कर रहे हैं। रेलवे की छवि आज से अगर 10 / 12 वर्ष पहले देखें तो किस प्रकार से रेलवे स्टेशनों पर गंदगी का अंबार रहता था,रेल के अंदर यात्रीगण को किस प्रकार की असुविधाओं का सामना करना पड़ता था, लेकिन आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में रेलवे की सुविधा अपग्रेड हुई है और विश्व स्तरीय हुई हैं। पिछले 10 सालों में रेलवे में जो क्रांति हुई उस तरह के रेलवे के विकास पर आजादी के बाद वाली सरकारों ने कोई ध्यान नहीं दिया। आज रेलवे में सुधार की तमाम परियोजनाएं चल रही हैं। हमारी सरकार आम आदमी के जीवन से जुड़ी हुई आवश्यकताओं को पूरा करते हुए आगे बढ़ाने के संकल्प को आधार बनाकर कार्यरत है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में वंदे भारत ट्रेनों का शुभारंभ बदलते हुए भारत की तस्वीर को प्रदर्शित कर रहा है। प्रधानमंत्री जी ने विकसित भारत संकल्प का जो सपना देखा है उसमें रेलवे की महत्वपूर्ण भूमिका है।
इस मौके पर महापौर सुषमा खर्कवाल ने कहा कि रेलवे का तेजी से आधुनिकीकरण हो रहा है,कई वंदे भारत ट्रेन लखनऊ को मिली हैं। कई ट्रेनों को विस्तार दिया गया है। नई वंदे भारत ट्रेन में लखनऊ देहरादून की वंदे भारत शामिल है, मुझे पता लगा है उसमें मेरे स्टेशन को स्टॉपेज नहीं मिला है। नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकेगी, मेरा रेलवे से अनुरोध है कि मेरे यहां के रेलवे स्टेशन पर भी ठहराव के बारे में विचार करें।

वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह ने कहा कि निश्चित रूप से रेल के क्षेत्र में हम विश्व स्तरीय सुविधाओं से युक्त हो रहे हैं। यह हम सबके लिए गौरव का विषय है कि हम विश्व स्तरीय ट्रेन सुविधा देने का काम कर रहे हैं। देश के कोने-कोने से हमारा शहर जुड़ रहा है। हम देश के हर शहर से ट्रेनों को जोड़ रहे हैं।हम कनेक्टिविटी के क्षेत्र में विश्व स्तरीय मानक को पूरा कर रहे हैं। वंदे भारत जैसी सुविधाओं से सुसज्जित और तीव्र गति की ट्रेन प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में चल रही है जिनकी भारत में कभी कल्पना भी नहीं की गई थी।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि उद्घाटन के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने रेल कोच रेस्टोरेंट में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ अंदर जाकर ट्रेन कोच में निर्मित शानदार बातानुकूलित रेस्टोरेंट का जायजा लिया और बैठकर चाय नाश्ता किया। इस दौरान रजनीश गुप्ता, घनश्याम अग्रवाल, विवेक तोमर, हेमंत दयाल, संतोष श्रीवास्तव, विनायक पांडे, सचिन वैश्य, मानस बाहरी भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments