Hot Posts

6/recent/ticker-posts

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने किया निःशुल्क सीवर हाउस कनेक्शन कार्य योजना का शुभारंभ

...
संवाददाता। लखनऊ 
उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने आज आलमबाग, तुलसी पार्क में निशुल्क सिविल हाउस कनेक्शन कार्य योजना का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, महापौर सुषमा खर्कवाल मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि योजना के तहत आलमबाग क्षेत्र के अंतर्गत बाबू कुंज बिहारी ओम नगर वार्ड, गीतापल्ली वार्ड, गोविंद सिंह वार्ड एवं गुरु नानक वार्ड में निशुल्क सीवर हाउस कनेक्शन दिया जाएगा।
लखनऊ में हाल ही में अमौसी एयरपोर्ट पर टर्मिनल 3 का लोकार्पण किया जा चुका है, मेट्रो का विस्तार हो रहा है, गोमती नगर रेलवे स्टेशन को आधुनिक सुविधाओं से युक्त स्टेशन बनाया गया है। रोड इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करते हुए आउटर रिंग रोड का लोकार्पण किया जा चुका है। डीआरडीओ की लैब, ब्रह्मोस मिसाइल अब लखनऊ में बनेगी। ऐसी अनेक हजारों करोड़ों की परियोजनाएं लखनऊ की काया पलट करने के लिए काम कर रही है। लखनऊ सांसद एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी द्वारा कराए गए कार्यों को मुझे बताने की आवश्यकता नहीं है आप सभी उनसे परिचित हैं लखनऊ के सांसद होने के नाते देश के रक्षा मंत्री के पद पर बड़ी निष्ठा पूर्वक कार्य करते हुए भारत को रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत में अनेक अनुसंधान केंद्र स्थापित कर उनकी मैन्युफैक्चरिंग भारत में की जा रही है। अब भारत पहले जैसा भारत नहीं है भारत का मान सम्मान बढ़ाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो योगदान दिया है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। आज अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत की बातों को हर कोई देश ध्यान से सुनता है। विश्व की सबसे बड़ी पांच शीर्ष देशों में भारत की अर्थव्यवस्था है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक विकसित भारत देश बनाने का जो संकल्प किया है उसमे देश के हर एक-एक नागरिक को अपना योगदान देकर पूरा करना है।

लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा कि लखनऊ को स्मार्ट सिटी बनाने के उद्देश्य से बहुत सी योजनाएं लखनऊ में चल रही हैं लखनऊ का बदलता स्वरूप केंद्र एवम प्रदेश सरकार के अथक प्रयासों का परिणाम है। हाल ही में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह द्वारा यू पी दर्शन पार्क का लोकार्पण किया गया है आप वहां जाकर के देखेंगे की कैसे वेस्ट मटेरियल का उपयोग करके एक सुंदर अद्भुत आकृतियां बनाई जा सकती हैं।

महापौर सुषमा खर्कवाल ने कहा कि लखनऊ को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के उद्देश्य से विभाग द्वारा अनेक योजनाएं चलाई जा रही है।स्वच्छ वातावरण बनाने में आप नगर निगम का सहयोग प्रदान करे अपने आसपास के वातावरण को साफ और स्वच्छ रखें, जब आसपास स्वच्छ रहेगा तो सकारात्मक सोच उत्पन्न होगी आपकी मानसिक स्वच्छता लिए फायदेमंद है। अब हर घर में स्वच्छ जल पहुंचे इसको लेकर के एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है।


मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम में पार्षद सरिता मिश्रा, रिचा मिश्रा, नूतन नायक, पियूष दीवान,महानगर मंत्री योगेन्द्र पटेल, मंडल अध्यक्ष राजन वर्मा, श्रीमती रूपा देवी, सुशील तिवारी पम्मी, मानस बारी, मनोज लोधी, आशीष हितेषी, राकेश श्रीवास्तव, एवम अन्य पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय जनता उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments