Hot Posts

6/recent/ticker-posts

20 यू पी बालिका वाहिनी एनसीसी का सकुशल संपन्न हुआ वार्षिक निरीक्षण

 ...
संवाददाता। लखनऊ 
20 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी लखनऊ का वार्षिक निरीक्षण ब्रिगेडियर, नीरज पुनेठा , ग्रुप कमांडर एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ, के द्वारा संपन्न हुआ।

20 यूपी गर्ल्स बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी ने सुबह 10:00 बजे सर्वप्रथम ग्रुप कमांडर का बटालियन मुख्य द्वार पर स्वागत किया व बटालियन के कर्मचारियों से निरीक्षण अधिकारी का परिचय करवाया। तत्परता बटालियन के कमान अधिकारी ने ग्रुप कमांडर महोदाय को बटालियन की उपलब्धियों और अगामी गतिविधियों से रूबरू करवाया !
उक्त मौके पर बटालियन में सहायक एनसीसी अधिकारियों का ग्रुप कमांडर के साथ कॉन्फ्रेंस भी रखा गया था जिसमें ब्रिगेडियर ने एनसीसी अधिकारियों से संवाद वार्ता की जिसके तहेत आगामी प्रशिक्षण गतिविधियों ,कैडेटों की उपलब्धियां और ,एनसीसी एक वैकल्पिक विषय , को लेकर चर्चा की गई! कर्नल त्रिवेदी ने निरीक्षण अधिकारी को कैडेट वैष्णवी मिश्रा, प्रज्ञा मिश्रा , कोमल सिंह आदि कैडेट्स से परिचय करवाया व उनकी उपलब्धियों से अवगत कराया!
उक्त मौके पर कर्नल त्रिवेदी ने बताया कि आगामी वर्ष में 20 यू.पी गर्ल्स बटालियन का विस्तार बहुत बड़े स्तर पर होने वाला है जिससे आस-पास के विद्यार्थी एनसीसी से जुड़कर फौज, अग्निवीर आदि सेवाओं के द्वारा अपना कैरियर बना सकेंगे। अंत में जलपान के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ!

Post a Comment

0 Comments