Hot Posts

6/recent/ticker-posts

...
संवाददाता। लखनऊ
क्राइस्ट चर्च कॉलेज में प्रबुद्ध जनों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि आपने पिछली सरकारों में भी सभी प्रधानमंत्री के कार्य देखे हैं, मैं यह नहीं कहता हूं कि उन्होंने देश के लिए कभी कुछ नहीं किया सभी का देश के लिए कुछ ना कुछ अपनी क्षमता के अनुसार कार्य किया है लेकिन आजाद भारत की इतिहास को देखा जाए तो विकास की जो तेजी मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को देखने को मिली है वह इससे पहले कभी नहीं मिली। एक नई सोच के साथ भारत नये भारत के निर्माण की और तेजी से आगे बढ़ रहा है । यदि भविष्य देखना चाहते हैं महसूस करना चाहते हैं भारत में आए। अमेरिका दुनिया का सबसे ताकतवर देश माना जाता है लेकिन वहां भी भारत की बारे में सोच बदली है संभव 25/ 30 वर्षों से मैं विदेश में जाना होता है और अंतरराष्ट्रीय होने पर बोलने का अवसर प्राप्त हुआ है तब भी मैंने देखा है कि भारत के बारे में अंतरराष्ट्रीय कम्युनिटी का क्या सोचती और बदलकर अंतरराष्ट्रीय फोरम पर पहले कभी गंभीरता से नहीं सुना जाता था लेकिन आज लोग कान खोल कर सुनते हैं कि भारत बोल क्या रहा है।

हम लोग का मानना है की राजनीति सिर्फ राजनीति करने के लिए नहीं बल्कि देश निर्माण के लिए राजनीति करनी चाहिए
लखनऊ में विकास कराकर मैंने यहां के लोगों पर कोई एहसान नहीं किया है अटल बिहारी वाजपेई जी हमारी श्रद्धा और आस्था का केंद्र रहे हैं यहां के सांसद भी रहे हमने हमेशा यह कोशिश रही है कि उनके सोच और परिकल्पना के कार्यों को मैं पूरा करूं।

मैं जब 26 साल का था तब से मेरा असेंबली को रिप्रेजेंट कर रहा हूं लोग कहते हैं जब हम आएंगे तो संविधान बदल देंगे।यह सब देश को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं। 
  मैं कांग्रेस के लोगों से पूछना चाहता हूं कि इमरजेंसी के दौरान में 18 महीने जेल में रहा हूं जब मेरी उम्र 23 /24 वर्ष थी, ढाई महीने मैं तन्हाई में रहा हूं आपके परिवार का कोई बच्चा होगा तो उसकी क्या हालत होगी ।

कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री बृजेश, पाठक महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी पूर्व महापौर संयुक्ता भाटिया सरदार परविंदर सिंह, दिलप्रीत सिंह लखविंदर सिंह, मोहम्मद जीशान, राकेश कुमार छेत्री, रणवीर सिंह कलसी राजेंद्र सिंह बग्गा लकी सहित बड़ी संख्या में प्रबुद्ध वर्ग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments