Hot Posts

6/recent/ticker-posts

20 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी लखनऊ द्वारा बटालियन के विभिन्न कालेजों में योग करा कर चेतना रैली निकाली गई


...
संवाददाता। लखनऊ 
15 जून 2024 से 21 जून 2024 तक मनाये जाने वाले योग सप्ताह के अंतर्गत सप्ताह के दूसरे दिन रविवार को 20 यूपी गर्ल्स बटालियन के विभिन्न कॉलेजों में योग कराया गया तथा चेतना रैली निकाली गई। 

बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी ने वर्ष 2024 के लिए योग थीम जिसका विषय है 'योग स्वयं व समाज के लिए" पर विशेष रूप से आधारित 'प्रातः भ्रमण चेतना रैली' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

जिसमें एनसीसी कैडेट्स ने घर में सो रहे लोगों व सुस्त लोगों को जागरूक किया, उनसे बातें की और उनको बताया"कि आप सुबह-सुबह ऐसे चुपचाप घर में ना बैठे रहे, प्रातः भ्रमण करें, पैदल चले, हरियाली में जाएं, योग करें, प्राणायाम, अनुलोम- विलोम करें जिससे आपका स्वास्थ्य सुधार होगा, मन प्रसन्न होगा, व शरीर में फुर्ती आएगी,आंखों की रोशनी बढ़ेगी और मन से उदासी जाएगी अतः आप सभी योग अवश्य करें और परिवार के अन्य सदस्यों को भी साथ में लेकर जाएं इस प्रकार एक परिवार योग करेगा तो पूरा समाज योग करेगा और हम एक स्वस्थ समाज के व्यक्ति हो जाएंगे"!

जागरूकता रैली काफी अच्छी रही लोग एनसीसी कैडेट्स को प्रसन्न होकर सुनिश्चित कर रहे थे कि वह योग अवश्य करेंगे और अपने जीवन में बदलाव लाएंगे। रैली मे प्रमुख रूप से ऐपी सेन कालेज के एनसीसी कैडेट्स रहे । रैली का नेतृत्व कैप्टन मोनिका श्रीवास्तव कर रही थीं।

Post a Comment

0 Comments