Hot Posts

6/recent/ticker-posts

एथर एनर्जी का पहला फैमिली स्कूटर,रिज़्टा लखनऊ में हुआ उपलब्ध

 संवाददाता 
एथर एनर्जी का पहला फैमिली स्कूटर,रिज़्टा लखनऊ में हुआ लांच
एथर एनर्जी का पहला फैमिली स्कूटर,रिज़्टा लखनऊ में हुआ लांच
-रिज़्टा परिवारों के लिए डिज़ाइन किया गया मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर है
लखनऊ। भारत के अग्रणी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माताओं में से एक,एथर एनर्जी ने आज लखनऊ में अपने 'मीट रिज्टा' समारोह का आयोजन किया। इस समारोह के दौरान इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के इच्छुकों के सामने एथर के नए फैमिली स्कूटर, रिज़्टा और इनोवेटिव हैलो हेलमेट का प्रदर्शन किया गया। आगंतुकों को यहाँ रिज़्टा चलाकर देखने और एथर के एक्सपीरियंस जोन का अनुभव लेने का अवसर मिला, जो ब्रांड की इनोवेटिव टेक्नोलॉजी और डिजाईन फिलॉसफी की गहरी समझ प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
इस अवसर पर रवनीत सिंह फोकेला, चीफ बिज़नेस ऑफिसर, एथर एनर्जी ने कहा, "लखनऊ में ग्राहक
विशेष रूप से फैमिली सेगमेंट में स्कूटर पसंद करते हैं।
 इसलिए रिज्टा के साथ हम परिवार के लिए अनुकूल
स्कूटर की तलाश करने वाले ग्राह‌कों की जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं। इसमें लंबी और आरामदायक सीट,
विशाल स्टोरेज स्पेस, अनेक सुरक्षा विशेषताएं, और राइडिंग का बेहतरीन अनुभव मिलता है। इसलिए रिज़्टा
परिवारों के लिए एक उत्तम विकल्प है। रिज़्टा में वही गुणवत्ता, विश्वसनीयता और सुरक्षा मानक हैं, जिनके
लिए एथर मशहूर है। हम लखनऊ में रिज़्टा पेश करने के लिए उत्साहित हैं, हमें उम्मीद है कि यहाँ हमारे इस
इलेक्ट्रिक स्कूटर को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी।"
एथर एनर्जी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर 2018 में लॉन्च किया था। पिछले सालों में एथर 450 प्लेटफॉर्म पर अपने परफॉर्मेंस स्कूटरों, 450X और 450S के लिए मशहूर रहा है। हाल ही में लॉन्च किए गए रिज़्टा के साथ एथर ने इलेक्ट्रिक स्कूटर के पारिवारिक सेगमेंट में प्रवेश कर लिया है। कंपनी के पास उत्तर प्रदेश में 9 एक्सपीरियंस सेंटर (EC) और भारत में 200 से ज्यादा एक्सपीरियंस सेंटर (EC) हैं। साथ ही, एथर के पास भारत में सबसे बड़े इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर फास्ट चार्जिंग नेटवर्क्स में से एक है। उत्तर प्रदेश में 80 से ज्यादा फास्ट चार्जिंग स्टेशन, एथर ग्रिड और भारत में 2000 से ज्यादा एथर ग्रिड स्थापित हो चुकी हैं।
रिज़्टा दो मॉडलों और तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध है। रिज़्टा S और रिज़्टा Z में 2.9kWh की बैटरी और टॉप-एंड मॉडल रिज़्टा Z में 3.7kWh की बैटरी है। 2.9kWh वैरिएंट से 123 किलोमीटर की अनुमानित आईडीसी रेंज और 3.7kWh वैरिएंट से 159 किलोमीटर की रेंज मिलती है। रिज़्टा S तीन मोनोटोन कलर्स में और रिज़्टा Z सात कलर्स में उपलब्ध है, जिनमें तीन मोनोटोन और चार ड्युअल-टोन विकल्प शामिल हैं।
रिज़्टा परिवारों के लिए डिज़ाइन और इंजीनियर किया गया है, जिसमें कम्फर्ट, सुविधा और सुरक्षा को सबसे ज्यादा महत्व दिया गया है। रिज़्टा की सीट बाजार में उपलब्ध सबसे बड़ी और सबसे आरामदायक सीटों में से एक है। इसमें 56 लीटर का विशाल स्टोरेज मिलता है, जिसमें 34 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज और 22 लीटर की वैकल्पिक फ्रंक एक्सेसरी है। इसके बड़े फ्लोरबोर्ड से राईडर को पर्याप्त लैंग स्पेस मिलता है।
सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए रिज्टा में एथर ने स्किड कंट्रोल tm स्पीड कंट्रोल फीचर पेश किया है। यह एथर का एक प्रोपाइटरी ट्रैक्सन कंट्रोल सिस्टम है जो काम फ्रिक्शन वाली सतहों पर जैसे रेत, बजरी पानी या तेल वाली सतह पर जैसे एक्सलेरेशन देने पर फिसलने से बचने के लिए मोटर टॉर्क को सुगमता से कंट्रोल करता है। ये तीनों वेरिएंट दो राइडिंग मोडस् जिप और स्मार्टइको के साथ 80 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चला सकते हैं साथ ही 450 सीरीज में दिए गए मैजिकट्विस्ट, ऑटो होल्ड और रिवर्स मोड जैसी राइड असिस्ट फीचर्स रिज़्टा में दिए गए हैं। एथर हैलो हेलमेट का प्रदर्शन भी किया गया है यह हरमन कार्डन के बेहतरीन ऑडियो फीचर के साथ अत्याधुनिक हेलमेट है इसकी प्रोपराइटर आॅटो बियर डिटेक्ट टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जिंग, और हैंडलबार में दिए गए म्यूजिक एवं कॉल कंट्रोल के साथ राइडर्स को बहुत सुगम अनुभव मिलता है हैलो हेलमेट में एथर चिट चैट फीचर भी है, जिसकी मदद से राइडर और पिलियन हेलमेट तो हेलमेट बातचीत कर सकते हैं या दो रंगों और स्लीक एवं आधुनिक डिजाइन में आता है।
 2.9 kwh बैटरी के साथ एथर रिज़्टा एस का मूल्य ₹1,09,999 एक्स शोरूम लखनऊ है। 2.9kwh के साथ रिज़्टा z का मूल्य 1,24,999 एक्स शोरूम लखनऊ है। और सारे और 3.7 kwh के साथ एथर रिज़्टा z का मूल्य 1,44,999 एक्स शोरूम लखनऊ है।

Post a Comment

0 Comments