Hot Posts

6/recent/ticker-posts

...
संवाददाता। लखनऊ 
जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय, चित्रकूट ने  विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए किए गए आवेदन आमंत्रित 

विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए अभ्यर्थियों से प्रवेश आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसमें स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों शामिल हैं।

विश्वविद्यालय ने 50 प्रतिशत सीटें दिव्यांगजन अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित की हैं, जबकि शेष सीटें सामान्य अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं।

इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट या ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

प्रवेश फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2024 है


22 मई 2024 लखनऊ: जगतगुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय चित्रकूट ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रण किये गये हैं।  इस विशेष विश्वविद्यालय की स्थापना उत्तर प्रदेश सरकार के दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा की गई है, जो दिव्यांगजनों के लिए उच्च शिक्षा के अवसर प्रदान करता है।


विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए अभ्यर्थियों से प्रवेश आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जिसमें  स्नातक  में बी.ए., बीसीए, बीबीए, बीपीए (गायन/तबला), बीएफए, स्नातकोत्तर में एम.ए (विभिन्न विषयों में), एमसीए, एमबीए, एमएफए, एमपीए (गायन/तबला), एमएसडब्ल्यू, शिक्षक प्रशिक्षण में बीएड, बीएड - विशेष शिक्षा (एच.आई./वी.आई.), एमएड तथा  पीजी डिप्लोमा कार्यक्रम में पीजीडीसीए, पीजीडी योग है।

विश्वविद्यालय ने 50 प्रतिशत सीटें दिव्यांगजन अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित की हैं, जबकि शेष सीटें सामान्य अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं। विशेषताओं में दिव्यांगजन छात्रों के लिए हॉस्टल सुविधा, स्मार्ट कक्षाएं, बाधा रहित परिसर, अनुभवी शिक्षकों द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, हरा-भरा वातावरण, और पुनर्वास एवं रोजगार केंद्र शामिल हैं।

इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.jrdu.ac.in पर या ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म पोर्टल www.jrduerp.in पर आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2024 है। अधिक जानकारी और पूछताछ के लिए, विश्वविद्यालय से ईमेल admissions@jrdu.ac.in अथवा मोबाइल नंबर 9935910780 या 9415814170 पर संपर्क कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments